देश-विदेश

कुछ बड़ा करो, नूपुर शर्मा विवाद के बाद कन्हैयालाल के हत्यारों को पाकिस्तान से आया था आदेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

उदयपुर, एजेंसी। पैगंबर के अपमान के लिए कथित समर्थन पर उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या करने के बाद दो आरोपियों रियाज अख्तर और गस मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है। अब खुलासा हुआ है कि दोनों आरोपी अजमेर शरीफ दरगाह जाने की योजना बना रहे थे, लेकिन उन्हें राजसमंद के भीम में गिरफ्तार कर लिया गया।
सूत्रों के हवाले से बताया है कि मोहम्मद उदयपुर के रियासत हुसैन और अब्दुल रजाक के माध्यम से पाकिस्तान स्थित चरमपंथी धार्मिक समूह दावत-ए-इस्लामी में शामिल हो गया था और 2013 के अंत तक भारत के 30 अन्य लोगों के साथ पाकिस्तान के कराची का दौरा किया था। उनके साथ उदयपुर के दो अन्य लोग वसीम अख्तरी और अख्तर रजा भी थे और 45 दिनों के बाद 1 फरवरी 2014 को लौटे।
सूत्रों ने कहा कि मोहम्मद 2013 और 2019 में दो बार सऊदी अरब और 2017-18 में नेपाल भी गए थे। मोहम्मद ने खुलासा किया कि दावत-ए-इस्लामी पाकिस्तान के चरमपंथी राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक से भी जुड़ा हुआ है। वह कराची में सलमान भाई और अब्बू इब्राहिम के लगातार संपर्क में भी था, दोनों ही दावत-ए-इस्लामी से जुड़े हैं।
पूर्व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता नुपुर शर्मा की पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के बाद सलमान भाई और अब्बू इब्राहिम ने मोहम्मद से कहा कि उन्होंने पाकिस्तान में उनका विरोध किया था और उनका मानना था कि उन्हें भी भारत में कड़ी प्रतिक्रिया दिखानी चाहिए।20 जून को अख्तरी और मोहम्मद ने मुजीब सिद्दीकी (अंजुमन सदर), जुल्कन सदर (मौलाना), अश्वक (वकील) और मनुद (वकील) के साथ अंजुमन, मुखर्जी चौक, उदयपुर में एक बैठक की। इसी बैठक में दोनों ने दर्जी को मारने के लिए कहा। बताया जा रहा है कि रियाज ने चार-पांच बार अपनी दुकान का सर्वे किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!