कोटद्वार-पौड़ी

पेयजल लाइन लीकेज, बर्बाद हो रहा पानी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत जगह-जगह क्षतिग्रस्त पड़ी हैं पेजयल लाइनें
शिकायत के बाद भी जल संस्थान पेयजल बदलने की नहीं ले रहा सुध
जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार। कोटद्वार शहर में पेयजल लाइनें लीकेज होने के कारण हर रोज हजारों लीटर पानी सड़कों पर बहकर बर्बाद हो रहा है। यही कारण है कि निगम क्षेत्र के कई वार्डों में हर समय पेयजल की समस्या भी बनी रहती है। आमजनता की शिकायत के बाद भी जल संस्था समस्या को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा।
कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में शायद ही कोई ऐसा वार्ड होगा, जहां पेयजल लाइनों के लीकेज की समस्या न हो। वार्ड के अधिकांश घरों में पर्याप्त पानी नहीं पहुंचपता। जल संस्थान के पास पर्याप्त जल तो है, लेकिन वितरण के दौरान वह लीकेज लाइनों से सड़कों पर बहता रहता है। विभाग की बरसों पुरानी पेयजल लाइनें हांफने लगी हैं और इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। पेयजल की सबसे अधिक समस्या गोविदनगर, जौनपुर, लकड़ीपड़ा, गाड़ीघाट, मानपुर, पदमपुर, सिताबपुर, घमंडपुर, खूनीबड़ व रतनपुर क्षेत्र में बनी रहती है। पेयजल लाइनों को बदलने के लिए स्थानीय लोग कई बार आंदोलन भी कर चुके हैं, लेकिन अब तक स्थिति जस की तस बनी हुई है।
बॉक्स समाचार
पानी से उखड़ रहा डामर
लीकेज पेयजल लाइनों के कारण सड़कों का डामर भी उखड़ने लगा है। अधिकांश पेयजल लाइनें सड़के के आसपास लीकेज हो रही हैं। ऐसे में सड़क किनारे गड्ढा बनने के बाद उसमें पानी भरा रहता है। इस समस्या का सबसे बड़ा खामियाजा दोपहिया वाहन चालकों को भुगतना पड़ता है। सड़कों के किनारे पानी से भरे गड्ढे रात के समय दिखाई नहीं देते, जिससे दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!