कोटद्वार-पौड़ी

जनपद में बढ़ता जा रहा नशे का कारोबार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-युवा फंसते जा रहे नशे के जाल में, अभियान भी हो रहे फेल
-नशे पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने को उठाने होंगे ठोस कदम
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : जनपद गढ़वाल में नशा धीरे-धीरे अपनी पकड़ मजबूत करता जा रहा है। पहले स्मैक जैसा नशा शहरों तक ही सीमित था, लेकिन अब यह गांवों में युवाओं को अपने जाल में फंसाता जा रहा है। युवाओं को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान तो चलाए जा रहे हैं, लेकिन वह भी नाकाफी साबित हो रहे हैं।
पिछले कुछ समय में अवैध शराब, स्मैक व चरस का कारोबार तेजी से फैला है। स्मैक जैसा नशा पहले शहरों तक सीमित था, लेकिन कोटद्वार में अब यह नशा भाबर की ओर भी अपनी पकड़ मजबूत करता जा रहा है। पुलिस व प्रशासन युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान तो चला रहे हैं, लेकिन यह सभी अभियान कोई खास असर नहीं दिखा रहे हैं। कोटद्वार के जौनपुर क्षेत्र की ही बात करें तो यहां आए दिन युवा स्मैक व शराब के नशे में हुड़दंग मचाते रहते हैं। कुछ ऐसा ही हाल लकड़ी पड़ाव व आम पड़ाव क्षेत्र का भी है। उधर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह का कहना है कि पुलिस लगातार नशा तस्करों पर नकेल कसने का प्रयास कर रही है। स्टाफ की कमी के चलते कई बार यह कार्य चुनौतीपूर्ण हो जाता है, लेकिन इसके बावजूद पूरा प्रयास रहेगा कि कोटद्वार व आसपास के क्षेत्र से नशा पूरी तरह से समाप्त हो जाए।

210 ग्राम चरस के साथ एक युवक गिरफ्तार
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : पुलिस ने एक व्यक्ति को 210 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार, मनीषा जोशी, पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार गणेश लाल कोहली व प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा कोटद्वार में गत शनिवार रात को चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान एक युवक आँचल दूध डेयरी कोटद्वार के पास संदिग्ध हालात में घूमता हुआ पाया गया। पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो उसके पास से चरस बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मनोज सिंह भंडारी निवासी ग्राम सुराड़ा, पोस्ट-चैलुसैण, थाना लैंसडौन बताया।

अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : पुलिस ने आठ बोतल व 24 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत शनिवार रात को पुलिस टीम श्रीनगर क्षेत्र के अंतर्गत चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान श्रीकोट खंडाह के पास से चन्दन सिंह को आठ बोतल 24 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : क्षेत्र में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान एक युवक को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत शनिवार रात को पुलिस टीम क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही थी, इसी दौरान एक युवक ग्रास्टनगंज स्थित फायर स्टेशन के पास संदिग्ध हालात में घूमता हुआ दिखाई दिया। पुलिस युवक की तलाशी ली तो उसके पास से 4.5 ग्राम स्मैक बरामद हुई। आरोपी की पहचान लकड़ी पड़ाव निवासी जावेद के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!