Uncategorized

शिक्षा सर्वोपरि, बुनियादी शिक्षा मजबूत होना बेहद जरूरी: डीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

केवि गोपेश्वर में मंगलवार से प्रथम कक्षा के बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू होगी
जयन्त प्रतिनिधि।
गोपेश्वर। केन्द्रीय विद्यालय गोपेश्वर में सोमवार को प्रथम कक्षा के नव आगंतुक छात्रों का वर्चुअल माध्यम से स्वागत समरोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षा सर्वोपरि है और बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। बुनियादी शिक्षा मजबूत होना बेहद जरूरी है और केन्द्रीय विद्यालय में छात्रों के सर्वागीण विकास के लिए अच्छा पाठ्यक्रम तैयार है। यहां पर केवल बच्चों की पढाई में ही नहीं अपितु हर प्रकार के विकास पर फोकस किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष प्रथम कक्षा में चार गुना अधिक बच्चों का प्रवेश होना विद्यालय की बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने शिक्षकों एवं अभिभावकों को मिलकर बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने पर जोर दिया और प्रधानाचार्य को हर महीने अभिभावकों के साथ बैठक कर छोटी बड़ी समस्याओं का तत्काल निदान करने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ किया। मंगलवार से प्रथम कक्षा के बच्चों की ऑनलाइन पढाई शुरू होगी। उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय विद्यालय गोपेश्वर में मौजूदा सुविधाओं और शिक्षा की गुणवत्ता को परखते हुए अभिभावकों ने पहली बार बड़ी संख्या में प्रथम कक्षा में अपने बच्चों का दाखिला करवाया है। इस शिक्षा सत्र में प्रथम कक्षा में रिकार्ड 28 बच्चों का एडमिशन हुआ है जबकि पिछले वर्षो तक अमूमन 6 या 7 बच्चों के ही एडमिशन होते थे। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निरंतर प्रयासों से केन्द्रीय विद्यालय गोपेश्वर में आज बेहतर शिक्षा और शिक्षा के संसाधन उपलब्ध है। विद्यालय का उच्चीकरण कर बच्चों को कक्षा 12वीं तक की पढाई की सुविधा उपलब्ध कराने, छात्रों के लिए स्कूल बस की सुविधा देने, ई-लर्निग व्यवस्था, केन्द्रीय विद्यालय में सुधारीकरण के तहत कक्षा-कक्षों साइज बढ़ाने के लिए धनराशि उपलब्ध कराने, सफेदी, वॉलपेंन्टिग, शौचालयों में पानी के कनेक्शन के साथ-साथ सुरक्षा के लिए विद्यालय परिसर के चारों ओर तारबाड़ कराने के लिए विद्यालय के प्रधानाचार्य ने जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथियों का सम्मान करते हुए विद्यालय की गतिविधियों से अवगत कराया।
अभिभावकों को आश्वस्त किया गया कि उनके बच्चे ऐसे कर्मठ और स्नेही अध्यापकों के संरक्षण में रहेंगे जहां उन्हें गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ ही यथासंभव प्यार और अपनापन महसूस होगा। नव आंगतुक छात्रों के स्वागत समारोह के दौरान मुख्य विकास अधिकारी वरूण चैधरी, प्रधानाचार्य सचिन कुमार सिंह राठौर, केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षक रवि परमार, मधू डब्बास, रूचिता भारती, हयात सिंह, प्रदीप सिंह आदि सहित वर्चुअल माध्यम से अभिभावक जुड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!