बिग ब्रेकिंग

एकेश्वर ब्लॉक के ईड़ा, यमकेश्वर के बदासी, पीडब्ल्यूडी पाबौ में फूटा कोरोना बम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
 जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। जिले में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को जिले में 299 नये कोरोना संक्रमित पाये गये है। चिंता की बात यह है कि अब ग्रामीण क्षेत्र भी कोरोना की चपेट में आ रहे है। एकेश्वर ब्लॉक के ईडा गांव में 10, यमकेश्वर ब्लॉक के बदासी नीलकंठ में 12, पीडब्ल्यूडी पाबौ के 7 कर्मचारी, सीएचसी पाबौ के डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाये गये है। सीएमओ ने बताया कि बेस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती कोरोना संक्रमित 64 वर्षीय वृद्ध, 78 वर्षीय वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई है। अभी तक कोरोना वायरस से 119 लोगों की मौत हो चुकी है।
पौड़ी जिले में कोरोना कफ्र्यू भी कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में अभी तक नाकाम दिखाई दे रहा है। जिला प्रशासन ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए विगत 26 अप्रैल से 10 मई तक कोरोना कफ्र्यू लगाया हुआ है। 25 अप्रैल को जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7359 थी, जो सोमवार को बढ़कर 11511 पहुंच गई है। यानि की कोरोना कफ्र्यू के दौरान 15 दिन में लगभग 4152 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। जबकि जिले में दो अप्रैल तक 5119 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। 2 से 24 अप्रैल तक करीब 3207 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए थे। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में बीरोंखाल, द्वारीखाल, नैनीडांडा, पोखड़ा ब्लॉक में एक-एक, दुगड्डा ब्लॉक में 105, एकेश्वर ब्लॉक में 11, कल्जीखाल में 10, जयहरीखाल में 3, खिर्सू में 41, कोट में 2, पाबौ में 18, पौड़ी में 29, रिखणीखाल में 9, थलीसैंण में 22, यमकेश्वर में 19, अन्य जिलों व राज्यों के 26 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। सीएमओ ने बताया कि एकेश्वर ब्लॉक के ईडा गांव में 10, यमकेश्वर ब्लॉक के बदासी नीलकंठ में 12, पीडब्ल्यूडी पाबौ के 7 कर्मचारी, सीएचसी पाबौ के डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमितों का उपचार शुरू कर दिया है। उनके संपर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच कराई जायेगी। अभी तक पौड़ी गढ़वाल में 11511 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। जिसमें से 7460 मरीज ठीक हो चुके है। जिले में अभी 3935 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी गढ़वाल में 2681, अन्य जिलों और राज्यों के 1041 लोग शामिल है। जबकि 210 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के पास गलत जानकारी दर्ज कराई है। जिले में 1614 मरीज होम आइसोलेशन है।


पाबौ ब्लॉक में 82 लोगों के लिए सैंपल
पाबौ।
विकासखंड पाबौ में 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें 7 अधिकारी-कर्मचारी लोक निर्माण विभाग पाबौ-मूसागली में सेवारत हैं। एक पाबौ बैंक कर्मी और एक सीएचसी पाबौ में सेवारत डाक्टर भी संक्रमित पाई गई हैं। संक्रमितों के संपर्क में आए 60 लोगों सहित ब्लाक में 82 लोगों का कोरोना सैंपल जांच के लिए लिया गया। ब्लाक के नोडल अधिकारी डॉ. पंकज ने बताया कि 18 कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 60 लोगों का कोरोना सैंपल सीएचसी पाबौ में लिया गया। जबकि कुई गांव में मिल रही बुखार, सर्दी, जुकाम की शिकायत के बाद 21 लोगों का कोरोना सैंपल लिया गया है। वहीं मिलई गांव में 1 व्यक्ति का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। उन्होंने लोगों से कोविड नियमो का पालन किए जाने, मास्क का उपयोग, सामाजिक व शारीरिक दूरी का अनुपालन किए जाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!