उत्तराखंड

बिजली संकट : स्थानीय लोग बोले पालिका अध्यक्ष करें हस्तक्षेप, प्रशासन से करें वार्ता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

चमोली। जोशीमठ में बिजली संकट गहराता जा रहा है। आलम यह है कि कभी घंटों तक तो कभी दिनों तक नगर घुप अंधेरे में डूब रहा है जिस कारण से नगर वासियों में ऊर्जा निगम के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है। दो महीने से जोशीमठ नगर में रह रह कर बिजली संकट बना हुआ है लेकिन विभागीय स्तर पर कोई सुधार न होता देख लोगों में गुस्सा बढ़ गया है। रविग्राम के सभासद समीर डिमरी, हरेन्द्र राणा कहते हैं कि चार दिनों के बाद आज उनके वार्ड में लाइट आयी है। कहते हैं कि कई बार बिजली विभाग के लोगों से गुहार लगाने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है इसलिए यदि विभाग इसी तरह से लापरवाह बना रहा तो अब आन्दोलन के अलावा कोई रास्ता नही बचा है। वहीं पूर्व पालिकाध्यक्षाषि सती एवं स्थानीय निवासी संजय डिमरी ने पालिकाध्यक्ष जोशीमठ से नगर में बढ़ रहे बिजली संकट का संज्ञान लेते हुए शासन प्रशासन स्तर पर लोगों की परेशानी को रखने की मांग की है। व्यापारी रोहित परमार, दीपक दक्ष, राकेश राणा कहते हैं कि जोशीमठ नगर में पिछले दो महीने से बार बार बिजली गुल हो रही है। जिस करण से व्यापारियों के कारोबार में असर पड़ रहा है । साथ ही अब जब स्कूल शुरू हो गई है तो बच्चों की पढ़ाई में भी बाधा पहुंच रही है। कहते हैं कि 24 घंटे के बाद शनिवार दोपहर बाद नगर में विद्युत आपूर्ति सुचारु कर पाया है जो चिन्ताजनक है।

नगर में लगातार विद्युत व्यवस्था चरमारा रही है। व इस बावत उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर नगर की स्थित व लोगों के आक्रोश से उन्हें अवगत करा दिया है, कहते हैं कि नगरवासियों का गुस्सा सही है विभाग को अपनी व्यवस्था ठीक करनी ही होगी। -शैलेन्द्र पंवार, पालिकाध्यक्ष

जोशीमठ नगर में विद्युत व्यवस्था ठीक करने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। सड़क कटिंग, कभी 66 केवी में फाल्ट, कभी पोल टूटने व कभी बारिश बर्फबारी से नगर में विद्युत समस्या बढ़ है। जल्द समस्या को दुरस्त किया जाएगा। – विजय कुमार जैन, एसडीओ, ऊर्जा निगम

यात्रा शुरू होने से पहले नगर की विद्युत समस्या को हल करने का प्रयास किया जा रहा है, इस हेतु जो भी जरूरी कदम होंगे उसे उठाया जाएगा।
– एसएन तंगलवाल, एक्सन ऊर्जा निगम, चमोली

बड़ा हादसा होते होते बचा
नगर में ऊर्जा निगम की लापरवाही का आलम यह है कि दशकों पुराने तारों से ही नगर में विद्युत सप्लाई हो रही है। रख रखाव के अभाव के कारण शनिवार की सुबह लगभग सवा दस बजे मुख्य बाजार के सहारनपुर होटल के निकट चलती लाइन का तार टूटने से कई देर तक अफरातफरी का माहोल रहा। गमीनत रही कि चलती बिजली की लाइन का हेवी तार राहगीर या वाहन के ऊपर नहीं गिरा वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था। बाद में लोगों के शोर करने पर विभाग ने सट डाउन लेकर इस टूटे तार को जोड़ा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!