कोटद्वार-पौड़ी

दिल्ली-कोटद्वार के बीच शुरू हुई नई रेल सेवा से हुआ हादसा, टकराकर हाथी की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार से सवारियां छोड़कर नजीबाबाद की ओर जा रही थी ट्रेन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार दिल्ली के मध्य शुरू हुई रात्रिकालीन रेल से सोमवार सुबह जाफरा के समीप एक हाथी टकरा गया। जिससे हाथी की मौके पर ही मौत हो गई। जब यह दुर्घटना हुई, रेल कोटद्वार से सवारियां छोड़ने के बाद नजीबाबाद की ओर जा रही थी।
दिल्ली-कोटद्वार के मध्य शुरू हुई नई रेल सेवा पहले दिन ही हादसे का शिकार हो गई। रविवार रात 10:00 बजे रेल दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से सवारियां लेकर कोटद्वार के लिए रवाना हुई। सोमवार सुबह करीब 4:30 बजे रेल कोटद्वार रेलवे स्टेशन पहुंची। रेलवे स्टेशन में सवारी उतारने के बाद खाली ट्रेन नजीबाबाद के लिए रवाना हुई। स्टेशन अधीक्षक कमल नेगी ने बताया कि नजीबाबाद जाते हुए रेल उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर के अंतर्गत जाफरा के समीप 16 नंबर रेल फाटक से करीब एक किलोमीटर आगे हाथी से टकरा गई। बताया कि हाथी से टक्कर लगने के कारण रेल इंजन बंद हो गया। साथ ही ट्रैक पर लगा विद्युत पोल भी क्षतिग्रस्त हुआ है। दुर्घटना में घायल हाथी की भी मौत हो गई थी।

सांसद ने जताई थी नाराजगी
दिल्ली-कोटद्वार के मध्य नई रेल सेवा शुरू करने के समय हुए कार्यक्रम में गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने नाराजगी जताई थी। उनका कहना था कि रेलवे विभाग की ओर से सूतक काल में रेल का श्रीगणेश किया जा रहा है। जबकि, यह समय किसी भी शुभ कार्य को प्रारंभ करने के लिए ठीक नहीं रहता। रेल से हाथी की मौत के बाद शहर में कई व्यक्ति सांसद की बातों पर मोहर लगाते हुए भी नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!