उत्तराखंड

सृजित पदों के बराबर भी आवेदन न आने की वजह से रोजगार मेले का आयोजन नहीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। देहरादून क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले में सृजित पदों के बराबर भी आवेदन न आने की वजह से रोजगार मेले का आयोजन नहीं हो पा रहा है।
सेवायोजन विभाग की ओर से तीन बार रोजगार मेला स्थगित किया जा चुका है। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि निजी कंपनियां मेला आयोजन कराने की मांग कर रही हैं। लेकिन आवेदकों की संख्या बेहद कम होने की वजह से रोजगार मेले का आयोजन नहीं हो रहा है। वहीं बेरोजगार युवाओं का कहना है कि योग्यता के अनुसार नौकरी के अवसर न होने की वजह से वह रोजगार मेले में भाग लेने के इच्टुक नहीं हैं।
रोजगार मेले की तैयारी में जुटा सेवायोजन विभाग
कोरोना संक्रमण कम होने के बाद क्षेत्रीय सेवायोजन विभाग रोजगार मेला आयोजित कराने की तैयारियों में जुट गया है। इस बार विभाग ने मेला आयोजित करने की तिथि 27 सितंबर तय की है। इसमें 16 निजी कंपनियां 358 पदों के लिए रोजगार के अवसर देंगी। इसके पहले सृजित पदों के बराबर आवेदक न आने की वजह से तीन बार रोजगार मेला स्थगित किया चुका है।
क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि 27 सितंबर को सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में 16 निजी कंपनियों 358 पदों के लिए रोजगार के अवसर देंगी। युवाओं की योग्यता अनुसार उन्हें रोजगार मिले इसके लिए इस बार विभिन्न कंपनियों को मेले के लिए आमंत्रित किया है। मेले में भाग लेने के लिए युवाओं को पहले सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए इच्टुक अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से फर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!