उत्तराखंड

ट्रांसफार्मर फैक्टरी में लगी भीषण आग, धमाकों के साथ लपटें उठती देख मची भगदड़, सात घंटे में पाया काबू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुड़की । रुड़की में ट्रांसफार्मर बनाने वाली एक फैक्टरी में रविवार देर रात भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि बड़ी-बड़ी लपटें उठ रही थीं और रह-रहकर धमाके हो रहे थे। धमाकों से छत भी नीचे आ गिरी। आग बुझाने के लिए चार जगहों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाना पड़ा।
दमकल वाहनों ने करीब सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं, अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। करीब चार करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।
बता दें कि सुनहरा रोड पर जिस जगह फैक्टरी है, वहां आसपास घनी आबादी है। रविवार रात आग लगने के बाद क्षेत्र में भगदड़ मच गई। गनीमत रही कि आग आसपास की आबादी तक नहीं फैली। वरना हादसा बड़ा भी हो सकता था।
रुड़की निवासी अमित बंसल की बंसल ट्रांसफार्मर प्राइवेट लिमिटेड काशीपुरी सुनहरा रोड, रुड़की में ट्रांसफार्मर बनाने वाली फैक्टरी है। रविवार की रात चौकीदार ने फैक्टरी से धुआं उठता देखा तो वह घबरा गया। तब तक वह कुछ समझ पाता आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।
चौकीदार ने आग की सूचना मालिक को दी। मालिक ने सूचना रुड़की फायर स्टेशन को दी। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। भीषण आग को देखते हुए लक्सर, मंगलौर और भगवानपुर फायर स्टेशन को सूचना देकर मौके पर बुलाया। इसके बाद फैक्टरी का दरवाजा खोलकर आग बुझाने का प्रयास किया।
आग इतनी भीषण थी कि धमाके उठ रहे थे। इस बीच एक भवन की छत पर भरभराकर जमीन पर गिर गई। आग की ऊंची-ऊंची लपटें देख आसपास के लोग भी दहशत में आ गए और घरों की छतों पर आ गए। आग से दफ्तर, गोदाम, तेल और अन्य सामान जलकर राख हो गया। फैक्टरी मालिक ने बताया कि आग से करीब तीन से चार करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!