बिग ब्रेकिंग

बादल फटने से पांच घंटे बाधित रहा पौड़ी श्रीनगर मोटर मार्ग, दो वाहन लापता, गौशाला क्षतिग्रस्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
जिले के विकासखंड पौड़ी स्थित बैंग्वाड़ी गांव के समीप रविवार तड़के बादल फटने की घटना ने ग्रामीणों को दहशत में डाल दिया। लेकिन गनीमत यह रही है बादल बस्ती से दूर फटने के कारण गांव में कोई जनहानि नहीं हुई। बादल फटने से पौड़ी-श्रीनगर राजमार्ग पर पांच घंटे से ज्यादा यातायात बाधित रहा। वहीं एक स्कूटी लापता, एक चौपहिया वाहन को नुकसान पहुंचा है। साथ ही एक गौशाला में तीन मवेसियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।
जिले में रविवार तड़के से हो रही बारिश, तेज हवाओं के साथ आसमान में गर्जनाएं हो रही थी। इसी बीच सुबह करीब साढ़े तीन बजे विकासखंड पौड़ी के बैंग्वाड़ी गांव के समीप बादल फट गया। इस दौरान गदेरे में भारी मलबा आने से पौड़ी-श्रीनगर राजमार्ग के समीप पार्क दो दुपहिया वाहन लापता हो गए थे। जिनमें रेस्क्यू के दौरान एक बाइक बरामद कर ली गई। लेकिन स्कूटी अभी भी लापता है। ग्रामीण प्रफ्फुल मंमगाई की कार को नुकसान पहुंचा है। साथ ही उनकी गौशाला की एक ओर की दीवार को भी नुकसान पहुंचा है, लेकिन गौशाला में बंद तीनों गायों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। ग्राम प्रधान मधु खुगशाल ने बताया कि घटना की सूचना समय पर आपदा कंट्रोल रुम, पुलिस व राजस्व विभाग को दे दी गई थी। पुलिस व अन्य समय पर पहुंच गए थे। लेकिन क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक घटना के चार घंटे बाद साढ़े सात बजे तक भी नहीं पहुंचे। जो उनकी आपदा की घड़ी में घौर लापरवाही है। प्रधान खुगशाल ने कहा कि राजस्व उपनिरीक्षक की गैर जिम्मेदार कार्यशैली को लेकर जिला
प्रशासन से पहले भी लिखित व मौखिक शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कोतवाल पौड़ी विनोद गुसांई ने बताया कि पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू अभियान चलाया। कहा कि सुबह पौने नौ बजे पौड़ी-श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात सुचारु कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!