उत्तराखंडबिग ब्रेकिंग

बाबा के दर पर उमड़ा आस्था का सैलाब, राष्ट्रीय राजमार्ग भी हुआ जाम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में स्थित श्री सिद्धबली बाबा मंदिर में उमड़ी भीड़
जयन्त प्रतिनिधि।
गर्मियों की छुट्टी के दौरान रविवार को बाबा सिद्धबली के दर पर आस्था का सैलब उमड़ पड़ा। हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने बाबा के दर पर माथा टेककर आशीर्वाद लिया। इस दौरान मंदिर परिसर से लेकर प्रवेश द्वार पर पड़ने वाले पुल तक भक्तों की लाइन लगी हुई थी। इस दौरान कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य सिद्धबली के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का लंबा जाम लगा रहा। जाम खुलवाने के लिए पुलिस कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में बाबा सिद्धबली का परम धाम है। यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन को पहुंचते हैं। स्कूलों में गर्मियों का अवकाश होने के बाद यहां सबसे अधिक भीड़ उमड़ी रही है। रविवार सुबह से ही श्रद्धालु बाबा के दर्शन को पहुंच रहे थे। सुबह से अपने परिवार के साथ पहुंचे श्रद्धालुओं ने बाबा के दर शीश नवाया। भक्तों में सबसे अधिक संख्या पश्चिमी उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के श्रद्धालुओं की थी। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर परिसर में पुलिस कर्मियों की भी तैनात की गई थी। फलाहारी बाबा मंदिर परिसर में वाहन पार्किंग फुल होने के बाद वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे खड़ा करवाना पड़ा। ऐसे में पूरे दिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति देखने को मिली। बिजनौर से पहुंचे राजाराम ने बताया कि उनके परिवार की बाबा के प्रति अटूट श्रद्धा है। परिवार में कोई भी शुभ कार्य होने से पूर्व वह बाबा के दर्शकों को अवश्य पहुंचते हैं। इस बार रविवार को उन्हें बाबा के दर तक पहुंचने के लिए लंबी लाइन में खड़ा होना पड़ा। व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए पुलिस व मंदिर समिति लगातार प्रयास में जुटी हुई है।

खोह में उमड़ी भीड़
मंदिर दर्शन को पहुंचे वाले श्रद्धालु श्री सिद्धबली मंदिर के समीप स्थित खोह नदी में भी पहुंच रहे थे। भीषण गर्मी के बीच कई श्रद्धालु नदी में डुबकी लगाते हुए नजर आए। कोटद्वार में रविवार को तेज धूप निकली हुई थी। जिससे गर्मी का पारा लगातार ऊपर चढ़ता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!