अगले चार दिन मां पूर्णागिरी धाम की यात्रा भी बंद, प्रशासन ने इस कारण लगाई रोक, जारी किया यह आदेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

टनकपुर । मौसम विभाग के रेड अलर्ट जारी करने के बाद जिला प्रशासन बेहद चौकन्ना हो गया है। वह लोगों को जागरूक करने के साथ ही सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है। इसी के मद्घ्देनजर अब पूर्णागिरी धाम की यात्रा भी स्थगित कर दी गई है। इस कारण श्रद्घालु अब चार दिन यानी 16 से 19 सिंतबर मां पूर्णागिरी के दरबार नहीं आ सकेंगे।
मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के चलते प्रशासन ने आने वाले चार दिनों तक के लिए मां पूर्णागिरि की यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। एसडीएम पूर्णागिरि हिमांशु कफल्टिया ने भारी बारिश को देखते हुए तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनज 16 सितंबर से 19 सितंबर तक मां पूर्णागिरि की यात्रा स्थगित कर दी है। अगले चार दिनों तक पूर्णागिरि यात्रा प्रतिबंधित रहेगी।
मौसम विभाग के चेतावनी जारी करने के बाद प्रशासन ने अधिकारियों को भी निर्देश दिए है कि वे जनपद नहीं छोड़ेंगे। जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि 16 सितंबर से 19 सितंबर तक जनपद में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की गई है। 17, 18 एवं 19 सितंबर को राजकीय अवकाश एवं स्थानीय अवकाश है। अवकाश के दौरान आपदा के दृष्टिगत अग्रिम आदेशों तक जनपद में तैनात कोई भी अधिकारी, कर्मचारी पूर्वानुमति के जनपद नहीं छोड़ेगें। उन्होंने चौबीसों घंटे अपने मोबाइल खुला रखने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि आदेश के अनुपालन न किए जाने पर संबंधित के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!