मनोरंजन

मिलिए लाखों लोगों की मदद कर चुके सोनू सूद की फैमिली से

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई एजेंसी। कोरोना की दूसरी लहर में भी बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद दिल खोलकर जरुरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। सोनू ने हाल ही में चीन की मदद से भारत तक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स मंगाए थे और अब उन्होंने देशवासियों की मदद करने के लिए फ्रांस से भी ऑक्सीजन प्लान्ट्स मंगवाए हैं। इससे पहले कोरोना की शुरुआत में लगे लॉकडाउन के बीच सोनू सूद गरीब मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए थे। वैसे, सोनू सूद के बारे में तो लोग अब काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी पत्नी और बच्चों के बारे में कम ही लोगों को पता है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं सोनू सूद के बारे में।
30 जुलाई 1973 को मोगा (पंजाब) में जन्मे सोनू की पत्नी का नाम सोनाली सूद है। सोनू ने 25 सितंबर 1996 को सोनाली से शादी की। सोनू सूद दो बेटों अयान और ईशांत के पेरेंट्स हैं। सोनू की पत्नी सोनाली लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। यही वजह है कि वो पब्लिक इवेंट्स में कम ही नजर आती हैं।
सोनाली सूद का फिल्मी दुनिया से कोई ताल्लुक नहीं है। यही वजह है कि एंटरटेनमेंट वल्र्ड में वे दूसरी पत्नियों की तरह पॉपुलर नहीं हैं। हालांकि, उन्हें सोनू के साथ गणेशोत्सव और दूसरे पब्लिक इवेंट्स के दौरान देखा जा सकता है।
सोनाली से सोनू की पहली मुलाकात तब हुई थी, जब वो नागपुर के यशवंतराव चव्हाण कॉलज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। सोनू जहां पंजाबी हैं, वहीं उनकी पत्नी सोनाली तेलुगु हैं।
एक बार सोनू ने कहा था कि सोनाली उनकी लाइफ में आने वाली पहली लड़की हैं। उनकी शादी को 24 साल होने जा रहे हैं। सोनू की दो बहनें भी हैं, जिनके नाम मोनिका और मालविका हैं। इनमें से एक की शादी पंजाब में हुई, जबकि दूसरी विदेश में सेटल है।
सोनू के पिता शक्ति सूद की डेथ फरवरी, 2018 में हुई। इससे आठ साल पहले 2010 में उनकी मां चल बसी थीं।
सोनू अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते हैं। इसके पीछे इमोशनल वजह है, जो खुद सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। सोनू ने कहा था कि जब से उनकी मां का निधन हुआ है, उन्होंने तभी से अपना बर्थडे मनाना बंद कर दिया था।
बॉलीवुड में आने से पहले सोनू सूद करीब दो साल तक साउथ इंडियन फिल्मों में काम करते रहे। 2002 में उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ रिलीज हुई थी।
इसके बाद सोनू ने ‘कहां हो तुम’, ‘युवा’, ‘शीशा’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘जोधा अकबर’, एक विवाह ऐसा भी’, ‘दबंग’, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘मैक्सिमम’, ‘रमैया वस्तावैया’, ‘आर…राजकुमार’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। ‘दबंग’ में उनके द्वारा निभाया गया छेदी सिंह का रोल ऑडियंस को खूब पसंद आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!