कोटद्वार-पौड़ी

ग्रामीण निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गढ़वाल सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति ने उठाए सवाल
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
ग्रामीण निर्माण विभाग की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाए हैं। गढ़वाल सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि ग्रामीण निर्माण विभाग की ओर से समिति के कार्यालय भवन का निर्माण किया गया है। निर्माण कार्य की गुणवत्ता घटिया है। समिति ने इस संबंध में जिलाधिकारी से वार्ता करने की बात कही है। वहीं ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने कहा कि इस संबंध में जानकारी जुटाई जाएगी।
जनपद मुख्यालय पौड़ी के एजेंसी चौक स्थित संघ भवन में गढ़वाल सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति की बैठक का आयोजन किया गया। समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि पूर्व विधायक सुंदरलाल मंद्रवाल ने समिति के कार्यालय भवन निर्माण के लिए 5 लाख की धनराशि प्रदान की थी। निर्माण कार्य की जिम्मेदारी ग्रामीण निर्माण विभाग को दी गई थी। कहा कि विभाग ने पूरी तरह घटिया गुणवत्ता का निर्माण कार्य किया है। जो धनराशि का दुरुपयोग है। उन्होंने कहा कि समिति ने पत्र के माध्यम से डीएम से मामले की जांच किए जाने की मांग की थी। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई सामने नहीं आई है। पदाधिकारियों ने कहा कि जल्द ही समिति का एक प्रतिनिधिमंडल डीएम से मुलाकात कर मामले में कार्रवाई को लेकर वार्ता करेगा। बैठक में समिति की नई कार्यकारिणी का भी गठन किया गया। विक्रम सिंह राणा को अध्यक्ष, सुरेश चंद्र बड़थ्वाल को महामंत्री, त्रिलोक सिंह को उपाध्यक्ष, गोपाल नेगी कोषाध्यक्ष, जगमोहन सिंह संगठन सचिव, एसपी भट्ट ऑडिटर, एससी डबराल प्रवक्ता, शंकर सिंह को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने कहा कि गोल्डन कार्ड बनाए जाने के लिए सेवानिवृत्त कर्मचारियों से सेवारत कर्मचारियों के सापेक्ष 50 फीसदी ही कटौती की जाय। समिति पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने समिति के सदस्य गांधी सिंह नेगी व केशव नेगी के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रख श्रद्घांजलि भी अर्पित की। इस अवसर पर मोहन रावत, बीएस नेगी, गिरीश चंद्र, मनवर सिंह, शिव प्रसाद, एनपी बड़थ्वाल आदि मौजूद रहे।

क्या कहते है अधिशासी अभियंता

ग्रामीण निर्माण विभाग पौड़ी के अधिशासी अभियंता हितेश पाल सिंह का कहना है कि मेरे पास पौड़ी ग्रामीण निर्माण विभाग का अस्थाई कार्यभार है। इस संबंध में मुझे जानकारी नही है। जानकारी जुटाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!