उत्तराखंड

घटगाड़ पेयजल चालू, कालेश्वर पर इंतजार बरकरार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गोपेश्घ्वर। बारिश के चलते ठप हुई नगर की पेयजल आपूर्ति बुधवार देर शाम कुछ हिस्सों में चालू कर दी गई। लेकिन कालेश्वर पंपिंग योजना से प्रभावित इलाकों में पाचवें दिन गुरूवार को भी पेयजल संकट बना रहा है। स्थानीय लोगों में इस लाइन का विकल्प न होने पर नाराजगी जताई गई।
नगर के शक्तिनगर, राजनगर, गांधीनगर, आईटीआई, प्रेमनगर, देवतोली सहित मुख्य बाजार के कुछ इलाके में कालेश्वर पंपिंग योजना से पेयजल आपूर्ति की जाती है। पिछले पांच दिनों से पंपिंग योजना उमट्टा और बरसाली धार में क्षतिग्रस्त पड़ी है। जबकि मंगलवार रात बारिश के चलते नगर के अन्य हिस्सों में पेयजल आपूर्ति करने वाली घटगाड़ योजना भी ठप हो गई थी। जिसे जलसंस्थान कर्मियों ने बुधवार देर शाम चालू किया। लेकिन पंपिंग योजना के सुचारू न होने से नगर के करीब पांच हजार से अधिक आबादी पेयजल संकट से परेशान हैं। वहीं अरविंद चौहान का कहना है कि आवश्यक सेवाओं में विकल्पहीनता से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
दूसरी ओर जलसंस्थान के सहायक अभियंता दिनेश पुरोहित का कहना है कि लाइन मरम्मत का काम चालू है। पेयजल आपूर्ति को जल्द सुचारू किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रभावित इलाकों में टैंकर से पानी की आपूर्ति की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!