बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों का किया जाएगा सर्वे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों का सर्वे किया जाएगा। उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने मीडिया से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सरकारी धन का सदुपयोग और मदरसों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के उद्देश्य से यह कदम उठाया जा रहा है।
सरकारी धन का दुरुपयोग करने वाले मदरसों की मान्यता रद करने के साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। बेहतर कार्य करने वाले मदरसों को प्रोत्साहित किया जाएगा।
वर्षवार भर्ती की मांग को लेकर बेरोजगार व संविदा लैब तकनीशियनों ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है।
इसके अलावा शम्स ने हरिद्वार जिले के अंतर्गत पिरान कलियर क्षेत्र को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र मानव तस्करी और नशे का अड्डा बन गया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से गंद्गी को दूर करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।
अब उत्तराखंड वक्फ बोर्ड की कमान भाजपा नेता शादाब शम्स के हाथों में आ गई है। बीती सात सितंबर को सचिवालय में हुए चुनाव में शम्स को निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया। दस सदस्यीय बोर्ड शामिल विपक्ष के 4 सदस्यों ने भी उनके पर सहमति जताई। बोर्ड के नवनिर्वाचित अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि उनकी प्राथमिकता बोर्ड की जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराना है। इसके लिए दो बुलडोजर खरीदे जाएंगे। इनमें एक गढ़वाल, जबकि दूसरा कुमाऊं क्षेत्र में तैनात रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!