कोटद्वार-पौड़ी

सड़कें तोड़ रही कमर, सरकारी सिस्टम ने फेरी नजरें

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

शिकायत के बाद भी सड़कों की मरम्मत नहीं करवा रहा सिस्टम
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : यदि आप शहर की मुख्य सड़कों पर आवाजाही कर रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। दरअसल, पग-पग पर बने गड्ढे कब आपकों चोटिल कर दें कुछ कहा नहीं जा सकता। कई स्थानों पर तो सड़क गड्ढों में गुम हो चकी है। आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी सरकारी सिस्टम सड़क मरम्मत की सुध नहीं ले रहा। जबकि, स्थानीय जनता कई बार सड़क मरम्मत की मांग उठा चुकी है।
विधानसभा हो या नगर निगम के चुनाव हर चुनाव में जनता को गड्ढे मुक्त सड़कों का भरोसा दिया जाता है। लेकिन, वर्षों से धरातल की स्थिति कुछ और ही बयां कर रही है। कोटद्वार शहर में शायद ही कोई ऐसी मुख्य सड़क हो जहां गड्ढे न दिखाई दें। बीच सड़क पर बने गड्ढों के कारण आमजन का वाहनों से आवाजाही करना भी मुश्किल हो गया है। सबसे बुरी स्थिति झंडाचौक, मालगोदाम रोड से गाड़ीघाट को जोड़ने वाले मार्ग की बनी हुई है। उक्त मार्ग पर वाहन चालक गड्ढों के बीच सड़क तलाश रहे हैं। महाविद्यालय रोड, शिवपुर रोड व घराट रोड की भी यही स्थिति बनी हुई है। कुछ माह पूर्व क्षेत्र के पार्षदों ने नगर निगम व लोक निर्माण विभाग से जल्द सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की भी मांग उठाई थी। वाबजूद इसके समस्या को गंभीरता से नहीं लिया गया।

नलियां भी क्षतिग्रस्त
नगर निगम क्षेत्र में सड़क किनारे पानी की निकासी के लिए बनाई गई नालियां भी क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है। नतीजा जगह-जगह घरों का गंदा पानी सड़कों के गड्ढों में भरा हुआ है। ऐसे में आमजन का पैदल चलना भी मुश्किल होता जा रहा है। नगर क्षेत्र के अधिकांश वार्डों में यह तस्वीर आम हो गई है। कई बार गंदा पानी सड़क किनारे घरों के बाहर जमा हो जाता है।

शहर की बदहाल सड़कों के बारे में जानकारी मिली है। इस संबंध में निगम व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही सड़क व नालियों की मरम्मत करवाई जाएगी।..ऋतु खंडूडी भूषण, विधानसभा अध्यक्ष 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!