कोटद्वार-पौड़ी

दोस्त की शादी में दिल्ली से पहुंचे थे गांव, जंगल की आग बुझाने के दौरान हुई मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चौबट्टाखाल तहसील के अंतर्गत ग्राम सेडियाखाल पहुंचे दो युवकों की हुई मौत
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : दोस्त की शादी में शिरकत करने दिल्ली से चौबट्टाखाल के अंतर्गत ग्राम सेडियाखाल पहुंचे दो युवकों की जंगल में आग बुझाने के दौरान मौत हो गई। प्रशासन ने शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया। घटना सोमवार शाम की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार ग्राम सभा सेडियाखाल निवासी विकास पुत्र महिपाल सिंह व ग्राम कंडोली निवासी कुलदीप पुत्र दीनदयाल अपने दोस्त की शादी में शिरकत करने दिल्ली से गांव आए थे। विवाह समारोह 13 व 14 अप्रैल को होना है।
सोमवार दोपहर विकास व कुलदीप गांव से करीब आधा किलोमीटर दूर गधेरे (साफ पानी का नाला) में नहाने गए हुए थे। शाम के वक्त नहाकर वापस लौटने के दौरान उन्होंने जंगल में आग लगी देखी। ग्राम प्रधान सुमन देवी ने बताया कि जंगल में आग को देख दोनों उसे बुझाने में जुट गए। इस दौरान आग ने विकराल रूप धारण कर दिया और दोनों युवक आग की चपेट में आ गए। युवकों को आग में घिरा देख तत्काल गांव के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों को आग से बाहर निकाला, लेकिन तब तक कुलदीप की मौत हो चुकी थी। गंभीर रूप से झुलसे विकास को उपचार के लिए 108 आकस्मिक वाहन के जरिए सतपुली ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उप जिलाधिकारी संदीप कुमार ने बताया की मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री सतपाल महाराज के पैतृक गांव की घटना
बता दें कि यह कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का पैतृक गांव है। मृतक विकास सतपाल महाराज का परिचित बताया जा रहा है। दोनों दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करते थे। कुछ दिन पहले ही गांव आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!