बिग ब्रेकिंग

पिथौरागढ़ के लिए हेली टिकट बुकिंग शुरू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। करीब डेढ़ साल बाद सीमांत जिला पिथौरागढ़ शुक्रवार से फिर हवाई नेटवर्क से जुड़ने जा रहा है। आज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर देहरादून से वाया हल्द्वानी, पंतनगर होते हुए पिथौरागढ़ तक के लिए हेली सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। गुरुवार से हेली सेवा के लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है।
केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत आज से देहरादून से पिथौरागढ़ के बीच हेलीसेवा शुरू होने जा रही है। पहले इस रूट पर छोटा विमान संचालित होता था, लेकिन उक्त सेवा बहुत सफल नहीं हो पाई । इस कारण अब केंद्र ने इस रूट पर विमान के बजाय हेलीसेवा चलाने की अनुमति प्रदान कर दी है। इस रूट पर पवनहंस लिमिटेड अपनी सेवाएं देगा। कंपनी की वेबसाइट पर शनिवार से बुकिंग भी प्रारंभ हो गई है, सोमवार तक पिथौरागढ़ की सभी टिकटें बुक नजर आ रही हैं। इधर, शुक्रवार से ही देहरादून – चिन्यालीसौड़ और देहरादून- गौचर हेलीसेवा भी फिर बहाल होने जा रही है। हालांकि देहरादून गौचर सेवा नियमित होने में अभी कुछ दिन का समय लग सकता है। उक्त दोनों सेवाएं भी मार्च 2020 से बंद हैं। इस रूट पर हैरिटेज एविएशन सेवा प्रदान कर रहा है।
किराए में राहतरू कंपनी की वेबसाइट पर दर्ज विवरण के मुताबिक देहरादून से पिथौरागढ़ तक की दूरी कुल तीन घंटे 10 मिनट में तय होगी। जबकि हल्द्वानी तक पहुंचने में एक घंटा 10 मिनट और पंतनगर तक पहुंचने में और आधा घंटे का समय लगेगा। इस बीच देहरादून से पिथौरागढ़ के किराए में भी राहत प्रदान कर दी गई है। उकाडा की सीईओ स्वाति भदौरिया ने बताया कि कनेक्टिंग फ्लाइट होने से पहले इस देहरादून से पिथौरागढ़ का कुल किराया 10, 500 पड़ रहा था, लेकिन अब इसमें कमी कर दी गई है। अब देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए टिकट बुक करने पर प्रति सवारी 7999 रुपए ही चुकाने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!