बिग ब्रेकिंग

हल्दिया में इंडियन अयल की रिफाइनरी में जबरदस्त आग, तीन की मौत, 44 घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्दिया , एजेंसी। पश्चिम बंगाल के पूर्बा मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में मंगलवार दोपहर इंडियन अयल करपोरेशन (आईओसी) की एक रिफाइनरी में आग लग गई। इसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हुई है, जबकि 44 लोगों के घायल होने की बात भी सामने आई है।
आईओसी ने अपने बयान में कहा कि यह घटना रिफाइनरी की एक यूनिट में हुई। तब वहां शटडाउन से जुड़ा काम जारी था। बयान में कहा गया है कि ईंधन में अचानक आग लगना ही इस घटना की वजह हो सकती है। इस आग की चपेट में आने से जो लोग झुलसे, उनमें तीन की दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से मौत हो गई, जबकि 44 अन्य लोग बुरी तरह घायल हैं।
इंडियन अयल की तरफ से कहा गया है कि आग को बुझा लिया गया और स्थिति अब नियंत्रण में है। जो 44 लोग घायल हुए थे, उनमें 37 को कोलकाता के अस्पताल भेजा गया है। इनमें से सात की स्थिति नाजुक है।
इस हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इंडियन अयल कर्पोरेशन में लगी आग की घटना की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। जो भी इस हादसे में घायल हुए हैं, उन्हें कलकत्ता तक ग्रीन करिडोर के माध्यम से लाया जाएगा। सरकार उनके इलाज के लिए सभी जरूरी सहायता प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!