कोटद्वार-पौड़ी

उत्कृष्ट कार्यों के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को किया सम्मानित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गुरुवार को विकासखंड खिर्सू, पाबौ व विकासखंड नैनीडांडा में स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया गया। इस दौरान उत्कृष्ट कार्यों के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित भी किया गया।
विकासखंड खिर्सू व पाबौ के स्वास्थ्य मेलों में मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने प्रतिभाग किया, जबकि नैनीडांडा में विधायक लैंसडौन महंत दिलीप रावत ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। स्वास्थ्य शिविर में विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीमों द्वारा लोगों का परीक्षण कर स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श दिये गये। जिसमें स्थानीय लोगों के डिजिटल हेल्थ कार्ड, आयुष्मान कार्ड/गोल्डन कार्ड बनाने के साथ-साथ उच्च रक्तचाप, मधुमेह व कैंसर आदि की निशुल्क जांच भी की गई। स्वास्थ्य मेले में विभिन्न जनपद स्तरीय विभागों ने प्रतिभाग कर स्थानीय लोगों की समस्याओं का समाधान किया। जिसमें वृद्ध पेंशन, दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के साथ कोविड-19 विशेष टीकाकरण अभियान भी चलाया गया।
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन से स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। कहा कि उत्तराखंड में लगभग 115 स्थानों पर स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित होकर जन सामान्य की समस्याओं का निस्तारण कर रहे है।
खिर्सू में आयोजित शिविर में स्वास्थ्य विभाग व हंस फाउंडेशन की टीम ने कुल 271 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जिसमें 11 डिजिटल आईडी कार्ड, 07 दिव्यांग कार्ड, 15 आयुष्मान कार्ड, तथा 26 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 86 तथा हंस फाउंडेशन की टीम ने 65 लोगों का रक्त परीक्षण किया। नैनीडांडा में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में स्थानीय विधायक महंत दिलीप रावत ने स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित करते हुए कहा कि कोरोना काल में जब सभी अपने प्राण बचाने के लिए घरों में बैठे थे तब स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने प्राणों की परवाह न करते हुुए देश को बचाने में अहम योगदान दिया था। कहा कि कोरोना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कोरोना वारियर्स को बार-बार सम्मानित किया जाना चाहिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार, एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर, प्रभारी चिकित्सक खिर्सू डॉ. जिशान अली आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!