हिन्दू युवा वाहिनी ने लगाए मंदिरों में बैनर फ्लैक्स ..गैर हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित

Spread the love

देहरादून। हिन्दू युवा वाहिनी ने राज्य के अनेक मंदिरों में बैनर फ्लैक्स लगाकर गैर हिंदुओं का प्रवेश करने की मुहिम शुरू की है। रविवार को कई मंदिरों के बाहर ऐसे बैनर लगाए गए। हिन्दू युवा वाहिनी प्रदेश अध्यक्ष गोविंद वाधवा ने बताया कि हिन्दू युवा वाहिनी प्रदेश महासचिव जीतू रन्धावा के नेतृत्व में पूरे राज्य में अनेक जगह मंदिरों, देवालयों को विधर्मियों से बचाने के लिये अभियान शुरू किया गया है। देहरादून के डोईवाला, सेलाकुई, प्रेमनगर समेत अन्य इलाकों में करीब पचास मंदिरों में ये बैनर लगाए गए। जिसमें मन्दिरों के बहार फलैक्स बोर्ड लगाकर सूचना लिखी गई है। यह मन्दिर हिन्दू समाज का पवित्र स्थल है इसमें गैर हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित है।
वाधवा ने कहा कि हिन्दू समाज को संगठित होकर अपनी ताकत दिखानी होगी, धर्म और समाज की रक्षा के लिये स्वयं आगे आना होगा। सब कुछ सरकार के भरोसे नही रहा जा सकता। कहा कि, हमारे मन्दिर विधर्मियों से अपवित्र ना हों और समाज की बहू बेटियां मन्दिरों में पूजा अर्चना के लिये बैखोफ आ सके। इसके लिये हिन्दू वाहिनी हर सम्भव प्रयास करती रहेगी। बैनर लगाने को लेकर कुछेक मंदिरों में समिति के लोगों को टोका गया? इस सवाल पर वाधवा ने कहा कि सभी मन्दिर समितियों को साथ लेकर सनातन धर्म की संस्कृति को आगे बढाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिये हर माह मंदिरों में समितियों के साथ सामूहिक बैठक की जाएगी। उन्होने कहा कि जो भी गैर हिन्दू मन्दिर में प्रवेश करता है उसे पकड़कर पुलिस को सौंपे या हिन्दू युवा वाहिनी की टीम को सूचित करें। प्रदेश उपाध्यक्ष ललित शर्मा ने बताया कि सभी मन्दिर समितियों को सनातन धर्म के अनुरुप संचालित करने के लिए सम्पर्क साधा गया है। वहीं बैनर लगाने को लेकर एसएसपी दून ने हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों को अपने कार्यालय में बुलाया है।

डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने किया विभिन्न मंदिरों का दौरा …..धार्मिक सौहार्द बनाए रखने की हिदायत
-गैर हिन्दूओं के मंदिर में प्रवेश की अनुमति संबंधी बैनर हटाने के निर्देश
देहरादून। देहरादून में हिंदू युवा वाहिनी की ओर से रविवार को विभिन्न मंदिरों में धर्म विशेष के व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति संबंधी बैनर लगाए गए। मामला संज्ञान में आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। जिलाधिकारी डॉ आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर उपजिलाधिकारी सदर गोपालराम बिनवाल ने विभिन्न मंदिरों का दौरा किया। उन्होंने धार्मिक सौहार्द को बनाए रखने की हिदायत दी। उन्होंने तत्काल बैनर हटाने के निर्देश दिए और भविष्य के लिए सचेत किया। प्रशासन के सख्त रुख के बाद संबंधित मंदिर प्रतिनिधियों ने बैनर हटा दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!