उत्तराखंड

गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यों के गृह मंत्रियों का चिंतन शिविर बुलाया, ममता को भी भेजा गया निमंत्रण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हरियाणा के सूरजकुंड में 27-28 अक्टूबर को सभी राज्यों के गृह मंत्रियों का चिंतन शिविर बुलाया है। गृहमंत्री अमित शाह ने इसके लिए सभी राज्यों के गृह मंत्रियों को आमंत्रित किया है। इस बैठक के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है। एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने यह जानकारी दी। दरअसल, ममता राज्य में गृह विभाग भी संभाल रही हैं। हालांकि ममता बनर्जी इस बैठक में जाएंगी या नहीं, ये अभी साफ नहीं है।
देश में आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मुद्दों और समस्याओं पर चर्चा करने के लिए गृह मंत्रालय दो दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन करने जा रहा है। इसके लिए सभी राज्यों के गृह मंत्रियों को न्योता भेजा जा रहा है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, इस चिंतन शिविर में सबसे प्रमुख मुद्दा आतंरिक सुरक्षा का रहेगा। आंतरिक सुरक्षा के अलावा राज्यों की पुलिस व्यवस्था, नागरिक सुरक्षा, अग्निशमन व्यवस्था और होमगार्ड से संबंधित मुद्दों पर भी मंथन किया जाएगा।
गृह मंत्रालय का मानना है कि आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी कुछ समस्याएं ऐसी है, जिन्हें राज्यों के साथ पारस्परिक समन्वय और मदद के आधार पर खत्म किया जा सकता है।
जानकारी के मुताबिक राज्यों के गृह मंत्रियों के साथ गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक भी इस शिविर में हिस्सा लेंगे। दो दिनों तक चलने वाले इस शिविर के लिए अलग- अलग सत्रों में अलग विषयों पर चर्चा होगी। गृहमंत्री शाह दोनों दिन हरियाणा के सूरजकुंड में ही रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!