बिग ब्रेकिंग

गृह मंत्री शाह ने श्परीक्षा पे चर्चा की तारीफों के बांधे पुल, बोले- यह है मास्टरक्लास

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पीएम मोदी की श्परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की सराहना की। गृह मंत्री ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को सेल्फ मैनेजमेंट के लिए मास्टरक्लास बताया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज परीक्षा पे चर्चा के छठवें संस्करण के तहत छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों और अन्य के साथ चर्चा की।
अमित शाह ने कहा कि बातचीत देश के युवाओं के दिमाग को समृद्घ करेगी और उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने कहा कि समय और तनाव प्रबंधन के समाधान और गैजेट पर निर्भरता को कम करना दक्षता बढ़ाने के नए मंत्र हैं।
बता दें कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में पीएम ने कहा, श्मेरी भी परीक्षा है और देश के कोटि-कोटि विद्यार्थी मेरी परीक्षा ले रहे हैं। मुझे ये परीक्षा देने में आनंद आता है।श् उन्होंने कहा कि परिवारों को अपने बच्चों से उम्मीदें होना स्वाभाविक है, लेकिन अगर यह सिर्फ सामाजिक स्थिति बनाए रखने के लिए है, तो यह खतरनाक हो जाता है।
पीएम मोदी ने सलाह देते हुए कहा कि समय प्रबंधन केवल परीक्षाओं के लिए ही नहीं, बल्कि आपके दैनिक जीवन में भी महत्वपूर्ण है, बस अपने काम को प्राथमिकता दें। आप घर में अपनी मां को काम करते हुए देखिए, उनका टाइम मैनेजमेंट परफेक्ट होता है। आपको माइक्रो मैनेजमेंट करना है कि किस विषय को कितना टाइम देना है।
पीएम मोदी ने कहा कि अगर आप अच्छा करेंगे तो भी हर कोई आप से नई अपेक्षा करेगा। चारों तरफ से दबाव होता है, लेकिन क्या हमें इस दबाव से दबना चाहिए? ऐसे ही आप भी यदि अपनी एक्टिविटी पर फोकस रहते हैं तो आप भी ऐसे संकट से बाहर आ जाएंगे। कभी भी दबाव के दबाव में ना रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!