उत्तराखंड

नानकमत्ता में हनी ट्रैपिंग मामले का खुलासा, 3 महिलाएं सहित 5 गिरफ्तार -4 फरार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। नानकमत्ता पुलिस ने हनी ट्रैपिंग मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने तीन महिलाएं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि 4 लोग फरार चल रहे हैं। गैंग लोगों को महिला सदस्यों से सम्पर्क कराकर मीठी-मीठी बातों में फंसाकर शिकार बनाने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक सिटी मनोज कत्याल और सीओ बीएस भण्डारी ने पत्रकारों को बताया कि नौ लोगों के गैंग में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी जेल में है जबकि चार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं। एसपी सिटी ने बताया कि ये लोग गैंग बनाकर अपराधिक षडयंत्र रचकर, महिला सदस्यों से सम्पर्क करवाकर, आमजनों को मीठी मीठी बातों फंसाकर अपना शिकार बनाते थे। नानकमत्ता क्षेत्र में दो प्रकरणों में हनी ट्रेपिंग के मामले सामने आने पर एसएसपी ने टीम गठन के निर्देश दिये थे। पुलिस टीम ने पीड़ितों के बताये हुलिये के आधार पर जांच कर नौ लोगों की गैंग चिह्नित की। पुलिस ने गुरविंदर सिंह निवासी सिसईखेड़ा, गोगी मौसी उर्फ गुरमीत कौर उर्फ बलविंदर कौर निवासी हरैय्या, बलवंत कौर निवासी मझौला, मंजीत कौर उर्फ गीता निवासी टुकड़ी और सुखविंदर सिंह उर्फ कुलवंत सिंह निवासी कैथुलिया को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों ने गिरोह के बारे में पुलिस को जानकारियां दी है। बताया जा रहा है कि गिरोह के लोग अलग-अलग नामों से ठगी करते थे। गिरोह का एक सदस्य गुरनाम उर्फ गामा उर्फ गामू उर्फ गुरु निवासी हरैय्या पूर्व से जेल में है। जबकि बूटा सिंह निवासी बिचुआ भूड़, जैंटी उर्फ गुरजंट सिंह निवासी सिसईखेड़ा, गीता उर्फ सिमरन निवासी बनगावा, खटीमा, सन्नी निवासी हरैय्या फरार हैं।
एसपी सिटी ने बताया कि गैंग का सरगना बूटा सिंह है। उस पर नानकमत्ता थाने में छह मुकदमे दर्ज हैं। टीम में एसओ देवेंद्र गौरव, एसआई जावेद मलिक, एसआई दीवान सिंह बिष्ट, नवनीत कुमार, मोहन गिरी, बिक्रम सिंह, रमेश भट्ट, विद्या रानी, बीना कोहली, नवीन जोशी विद्या देवी, मिल्खा, गुरमेज शामिल रहे। एसएसपी मंजूनाथ टीसी की ओर से पुलिस टीम को पांच हजार के ईनाम की घोषणा की है।

ठगी के इन दो प्रकरणों में दर्ज हुए थे मुकदमे
केस1रू जयराम पुत्र इंद्रपाल प्रसाद निवासी अमरिया, पीलीभीत को 25 मई को बरा से खटीमा जाते वक्त बिडौरा चौराहा पर दो महिला मिली। महिलाओं ने जयराम से लिफ्ट मांगी। एक महिला ने अपना मोबाइल नम्बर जयराम को दिया और जयराम का नंबर भी ले लिया। दोनों महिलाये नानकमत्ता गुरुद्वारा रोड पर उतर गई। दूसरे दिन महिला ने जयराम को बुलाया। जयराम अपने दोस्त यशपाल निवासी नदेली बहेडी को लेकर विडौरा मझौला गया। महिला अपनी मौसी का घर बताकर ले गयी। वहां वहां आठ लड़के तथा दो अन्य महिलाओं ने दरवाजा बंद कर गाली गलौच करते हुए पचास हजार रुपये की डिमांड की। किसी तरह चंगुल से निकलने के बाद जयराम ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

केस2 रू कपड़े के दुकानदार दिनेश अग्रवाल पुत्र भीमराज अग्रवाल निवासी पीलीभीत के अनुसार एक महिला निवासी बनगवा खटीमा कपड़े लेने आते रहती थी । और उधार कपड़े ले जाती थी। महिला ने दूसरी महिला को कपड़े खरीदने के लिए भेजा। उस महिला ने 1500 रुपये के उधार तीन सूट लिये। दूसरे दिन सिसईखेडा से पैसे ले जाने का अनुरोध करने लगी। दिनेश के अनुसार 10 जून को वह अपने अपने नौकर संजय के साथ सिसईखेड़ा गया तो घर पर पैसे देने की बात कर घर के अंदर ले गयी। उसने पानी पिलाया। उसको चक्कर आने लगा और आंखों में अंधेरा छाने लगा। वह महिला एक अन्य महिला के साथ चारपाई पर बैठकर गलत हरकतें करने लगी। इस दौरान पांच-छह लड़के भी आ गये थे। और मारपीट कर दी थी। उसकी जेब में 10 हजार रुपये छीन लिये। दो लाख रुपये की डिमांड करने लगे। उसके पुत्र से दुकानदार बनकर पेटीएम से पैसे डालने को कहा। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!