उत्तराखंड

उत्ष्ट कार्य पर पत्रकारों को किया सम्मानित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। समाजसेवी व भाजपा के वरिष्ठ नेता दर्शन लाल आर्य ने कोरोना काल में बेहतर कार्य के लिए स्थानीय मीडियाकर्मियों को सम्मानित किया। ब्लक मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में समाजसेवी आर्य ने मीडियाकर्मियों को शल व फूल माला पहनाकर सम्मानित किया।
मंगलवार को ब्लक मुख्यालय घनसाली में आयोजित कार्यक्रम में दर्शनलाल आर्य ने कहा कि समाज में बुराइयों भ्रष्टाचार को उजागर करने के साथ ही क्षेत्र की समस्याओं को शासन-प्रशासन तक पहुंचाने के लिए मीडियाकर्मी दिनरात काम कर अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हैं। जिन्हें सम्मानित कर वह गर्व का अनुभव कर रहे है। दर्शन लाल कोरोना काल से ही क्षेत्र में लोगों की सेवा में तत्पर हैं। लकडाउन के दौरान उन्होंने स्वयं के खर्चे से गांव-गांव राशन किट, सेनेटाइजर, मास्क व अन्य सामग्री पहुंचाई। कार्यक्रम के दौरान दर्शन लाल ने भविष्य में किये जाने वाले सामाजिक कार्यो की रूपरेखा मीडियाकर्मियों के समक्ष रखी। जिसमे हर न्याय पंचायत में 27 अक्टूबर से कोरोना काल मे कार्य करने वाले आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ति्रयों, वार्ड मेम्बर, प्रधान, टैक्सी यूनियन के लोगों सहित सभी को सम्मानित करने का कार्यक्रम है। इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल व सड़क व रोजगार के लिए भी अपनी ठोस कार्य योजना बताई। जिसके लिए विदेशों में रह रहे प्रवासियों की मदद से अमल में लाया जाएगा। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार तेजराम सेमवाल, केएस र्केतुरा, दीपक श्रीयाल, अमनदीप भट्ट, ष्ण गोविंद कंसवाल, हर्षमणि उनियाल, पंकज भट्ट, धर्मवीर राणा, मोनी थपलियाल, हुलानाखाल मंडल अध्यक्ष प्रताप सजवाण, देव नैथानी आदि मौजूद रहे।
घर-घर जाकर रोजगार गारंटी कार्ड बांट रही आप
श्रीनगर गढ़वाल। आप कार्यकर्ता देवप्रयाग विस के अन्तर्गत घर-घर जाकर रोजगार गारंटी कार्ड बांटकर लोगों को सरकार बनते ही रोजगार देने का वायदा कर रहे हैं। रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने के वायदे की घोषणा के बाद देवप्रयाग से आप नेता गणेश भट्ट ने अभियान के मात्र 10 दिनों के भीतर 2000 से अधिक बेरोजगार युवाओं ने आप के रोजगार गारंटी अभियान में अपना पंजीकरण कराया है। लगभग 60 कार्यकर्ताओं की 20 टीमों द्वारा देवप्रयाग विकासखंड और कीर्तिनगर विकासखंड के गांव-गांव में जाकर आप की रोजगार गारंटी योजना का प्रचा- प्रसार और बेरोजगार युवाओं का पंजीकरण किया जा रहा है। भट्ट ने कहा कि रोजगार गारंटी कार्ड देकर हम देवप्रयाग सहित राज्य के बेरोजगार युवाओं का विश्वास हासिल करने में सफलता हासिल कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!