मैं समंदर हूं लौटकर वापस आऊंगा़.़महाराष्ट्र के सियासी हालात के बीच फडणवीस का 2019 का वीडियो वायरल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक पुराना वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फडनवीस एक शेर पढ़ रहे हैं, मेरा पानी उतरता देख मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूं लौटकर वापस आऊंगा ! बताया जा रहा है कि जब महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार बनी थी, तब फडणवीस ने यह शेर विधानसभा में पढ़ा था। अब फडणवीस के इस शेर को महाराष्ट्र के वर्तमान सियासी हालात से जोड़कर देखा जा रहा है।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना गठबंधन ने 2019 में चुनाव लड़ा था। इस गठबंधन को चुनाव में जीत भी मिली थी। लेकिन बाद में उद्घव ठाकरे की सियासी महत्वाकांक्षाएं बढ़ीं और मुख्यमंत्री बनने के लिए उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी के साथ हाथ मिला लिया। उधर एनसीपी में बगावत हो गई और एनसीपी चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार भाजपा से मिल गए। इसके बाद आनन-फानन में भोर के वक्त देवेंद्र फडणवीस को शपथ भी दिला दी गई थी।
हालांकि बाद में शरद पवार ने अपना जादू चलाया और एनसीपी से छिटककर भाजपा के खेमे में गए विधायकों को वापस लाने में कामयाब रहे। नतीजा यह हुआ कि फ्लोर टेस्ट की नौबत आए बिना ही फडणवीस को इस्तीफा देना पड़ा था। बाद में जब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार बनी थी तो फडणवीस दिसंबर 2019 में चेतावनी के लहजे वाला शेर पढ़ा था। अब इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। सियासी हलकों में कहा जा रहा है कि फडणवीस ने जो संकेत दिया था अब वह हकीकत बनता दिखाई दे रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!