कोटद्वार-पौड़ी

पार्टी कहेगी तो कोटद्वार से लड़ूंगा चुनाव: हरक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सरकार के पांच साल कार्यक्रम में बोले क्षेत्रीय विधायक व काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत
लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग का लोकार्पण व विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने अपनी क्षमता से कोटद्वार का बेहतर विकास करने का प्रयास किया। आज जनता को लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग सहित कई महत्वपूर्ण सौगातें मिल चुकी है। कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें कोटद्वार से चुनाव लगने का आदेश देगा तो वह कोटद्वार से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे।
शुक्रवार को हल्दूखाता स्थित एवीएन स्कूल में सरकार के पांच साल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी के सच्चे सिपाही हैं। पिछले पांच वर्षों में उनकी सरकार ने कई ऐतिहासिक कार्य किए हैं। जिस लालढांग चिल्लरखाल मोटर मार्ग के लिए कोटद्वार की जनता वर्षों से संघर्ष कर रही थी आज वह बनकर तैयार हो गई है। पिछले पांच वर्षों में कोटद्वार की जनता को कई नई सौगातें मिली है। भाजपा केवल वादे नहीं धरातल पर काम करके दिखाती है। कहा कि आगे भी कोटद्वार में विकास कार्य होते रहें इसके लिए प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना जरूरी है। केंद्र व प्रदेश सरकार का डबल इंजन ही उत्तराखंड का बेहतर विकास कर सकता है। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग व पाखरो टाइगर सफारी का लोकार्पण करने के साथ ही पदमपुर-सुखरो-शिवपुर में विभिन्न संपर्क मार्ग, सनेह नगरीय व रिगड्डी नगरीय पेयजल लाइन बिछाने व मरम्मत कार्य करवाने के साथ ही सुखरो में मिनी नलकूप पेयजल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष राजेंद्र अण्थ्वाल, कृषि मंडी समिति के अध्यक्ष सुमन कोटनाला, भाबर मंडल अध्यक्ष चंद्रमोहन जसोला, प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला, भुवनेश खर्कवाल, मनोज पांथरी, शशि नैनवाल आदि मौजूद रहे।

मेडिकल कॉलेज का किया भूमि पूजन
शुक्रवार को सरकार के पांच साल कार्यक्रम से पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कलालघाटी में स्थित मेडिकल कॉलेज के लिए चयनित भूमि का पूजन किया। उन्होंने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने मेडिकल कॉलेज के नाम पर केवल जनता को गुमराह किया। कांग्रेस अपने पांच साल के कार्यकाल में मेडिकल कॉलेज के लिए केवल चार करोड़ रुपये ही स्वीकृत करवा पाई थी, लेकिन उनकी सरकार ने मेडिकल कॉलेज के लिए 25 करोड़ रुपये स्वीकृत किए है। कहा कि उक्त भूमि पर मेडिकल कॉलेज के साथ ही आयुर्वेद चिकित्सालय का निर्माण करवाया जाएगा। छह सौ करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज के लिए जल्द ही बकाया धनराशि भी स्वीकृत की जाएगी।

यूथ कांगेस ने मंत्री को दिखाए काले झंड़े
कलालघाटी में मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करने के बाद हल्दूखाता की ओर लोट रहे वन एवं पर्यावरण मंत्री को यूथ कांग्रेस ने काले झंडे दिखाए। मंत्री के काफीले के आगे प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सड़क के बीच से हटाया। यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक डॉ.हकर सिंह रावत विकास के नाम पर केवल जनता को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं। चुनाव नजदीक आते ही निर्माण कार्यों का शिलान्यास कर केवल खानापूर्ति की जा रही है। प्रदर्शन करने वालों में यूथ कांग्रेस के जिला महासचिव रूपेंद्र नेगी, नीरज बहुगुणा, महानगर अध्यक्ष पंकज खत्री, छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी, अरविंद रावत, बॉबी बिष्ट, मनीष चौहान, मनोज गुसाईं आदि मौजूद रहे।

मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हास्यास्पद
-पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बोले, पहले भी दो बार हो चुका है भूमि पूजन
पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक हरक सिंह रावत के द्वारा मेडिकल कालेज का दोबारा शिलान्यास करना हास्यास्पद है। कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने मेडिकल कॉलेज के लिए भाबर क्षेत्र के लछमपुर में 192 बीघा भूमि उपलब्ध करवाई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास कर इसके भूमि पर चाहरदीवारी एवं ट्यूबवैल का निर्माण करवाया था, लेकिन प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के बाद श्रेय लेने के लिए भाजपा सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन मुख्यमं़त्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मेडिकल कॉलेज का दोबारा शिलान्यास किया। क्षेत्रीय विधायक हरक सिंह रावत के द्वारा उक्त भूमि को खुर्दबुर्द करते हुए खनन का अड्डा बना दिया। कहा कि एक ही मेडिकल कालेज का कई बार शिलान्यास करवाने की बात समझ से परे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!