देश-विदेश

बंगाल में भाजपा ने भेज दिया घोड़ों का झुंड, इन्हें देख दुशासन भी कर लेता आत्महत्या: ममता बनर्जी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता, एजेंसी। ममता बनर्जी बुधवार को तृणमूल कांग्रेस की निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गईं। एक बार फिर से पार्टी मुखिया बनने के बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। ममता बनर्जी कहा कि बीजेपी ने बंगाल में घोड़ों का झुंड भेज दिया है। ममता बनर्जी केंद्र पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव जीतने के लिए एक पुलवामा को तैयार किया था।
टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले का जिक्र कर चुटकी लेते हुए कहा श्उन्होंने चुनाव जीतने के लिए एक पुलवामा बनाया़.़ यहां तक दुर्योधन और दुशासन ने भी आत्महत्या कर ली होती अगर वे कुशासन को देखते। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कश्मीर में राज्यपाल रहे धनखड़ को केंद्र सरकार ने बंगाल का गर्वनर बनाया।
बुधवार को राज्यपाल धनखड़ का बिना नाम लिए ममता बनर्जी ने कहा घोड़ों का एक झुंड बंगाल भेजा गया है। मैंने गणतंत्र दिवस पर घोड़ों में से एक देखा। वह दिन-रात मेरा अपमान करता है। वह बंगाल में केवल बलात्कार और हत्याएं होते हुए देख सकता है। क्या आप उत्तर प्रदेश में ऐसा होते नहीं देख सकते हैं? वह चाहते हैं कि मैं उनको सब कुछ बताऊ और उनके निर्देशों का पालन करूं। उन्होंने पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव को तलब किया है। मुख्यमंत्री को दरकिनार नहीं किया जा सकता है। बीजेपी इस तरह के हथकंडे अपनाकर आगामी निकाय चुनाव नहीं जीत सकती।श्
वहीं, बंगाल बीजेपी ने राज्यपाल का बचाव किया और उनके खिलाफ ममता बनर्जी के बयानों की आलोचना की। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा ममता बनर्जी राज्यपाल को निशाना बना रही हैं क्योंकि वह राज्य के धन के दुरुपयोग पर उनकी ओर से उठाए गए सवालों का जवाब देने में असमर्थ हैं। लोग उनकी अभद्र भाषा को स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बनर्जी केंद्र पर इसलिए निशाना साध रही हैं क्योंकि वह प्रशासनिक समस्याओं में डूबी हुई हैं। सरकारी खजाने खाली है। सरकार अपने कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे सकती है।
भाजपा ने 2019 में बंगाल की 42 में से 18 लोकसभा सीटों पर कब्जा किया। इनमें से एक सीट खाली पड़ी है क्योंकि पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने पिछले साल अक्टूबर में लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था और टीएमसी में शामिल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!