बिग ब्रेकिंग

हरिद्वार में बनेगा उत्तराखण्ड का इंटरनेशन एयरपोर्ट, जमीन ढूंढ़ने की कवायद शुरू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

महाराज ने नमामि गंगे घाट में थीम प्रोजेक्शन, लाइट एंड फांउटेन शॉ स्थापित करने को कहा
जयन्त प्रतिनिधि।
हरिद्वार।
उत्तराखण्ड का इंटरनेशनल एयरपोर्ट हरिद्वार में स्थापित किये जाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए उत्तराखण्ड के सिंचाई एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने प्रेमनगर आश्रम में हरिद्वार एवं देहरादून के निकट अन्तर्राष्ट्रीय एयर पोर्ट के लिए भूमि चयन और उपलब्धता को लेकर सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी रविशंकर को एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए।
बैठक में देहरादून या हरिद्वार जहां भूमि की उपलब्धता हो ऐसे स्थान पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाये जाने के संबंध में व्यापक चर्चा की गई। इंटरनेशनल एयपोर्ट बनाये जाने के लिए हरिद्वार में भूमि चिन्हित किये जाने को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शीघ्र ही एक कमेटी गठित की जायेगी। जो नियमानुसार भूमि चिन्हित कर ऐवीएशन विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी देगी। कमेटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की संभावनाओं के संबंध में 5 किमी. लंबी एवं आधा किमी. चौड़ी पट्टी जमीन की खोज करेगी।
बैठक के पश्चात पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि एयपोर्ट सेवा को इंटरनेशनल उड़ान के लिए भी प्लान किया जायेगा। जिसके जरिए विश्व के यात्री उत्तराखंड पहुंच सकेंगे। इससे आने वाले समय में रोजगार के नये अवसर उत्पन्न होंगे। यह दुनिया को आकर्षित करने एवं हरिद्वार जनपद के वैभव को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने ने कहा कि यहां से बहुत सी फ्लाइट संचालित की जाएंगी। एयर बस 380 एवं बोइंग 777 जैसे बड़े विमान भी यहां उतर सकें, इन संभावनाओं को तलाश जा रहा है।
इसके बाद पर्यटन मंत्री ने चंडीघाट स्थित मोक्षधाम व नमामि गंगे घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने नमामि गंगे घाट को पयर्टन की दृष्टि से और अधिक आकर्षक टूरिस्ट प्लेस के रूप में स्थापित करने के लिए सचिव पयर्टन, जिला पयर्टन अधिकारी, वैपकोस के अधिकारियों को निर्देशित किया। पर्यटन मंत्री ने यहां के लिए थीम प्रोजेक्शन, लाइट एंड फांउटेन शॉ आदि की रूपरेखा तैयार कर शीघ्र अवगत कराने के भी निर्देश दिये, जिसे जल्द ही अमल में लाया जायेगा। उन्होंने मेला अस्पताल का भी निरीक्षण किया और यहां काम करे चिकित्सकों, नर्सों, मेडिकल, सफाई कर्मियों को संकट काल में अपनी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया और उत्साहवर्धन किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अस्पताल की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये।

कार्यकर्ताओं का बढ़ाया उत्साह

उत्तराखण्ड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में जाकर भाजपा के कोविड कंटोल सेन्टर में कार्य कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान, आदेश सैनी, विकास तिवारी और लव शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!