बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में अंधड़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कहीं टूटे पेड़ तो कहीं बिजली के खम्भे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-डीएफओ कार्यालय के समीप पेड़ टूटने से स्कूटी हुई क्षतिग्रस्त
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : क्षेत्र में अंधड़ ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। बुधवार को आई तेज आंधी के कारण कहीं पेड़ टूट गए तो कहीं बिजली खम्भे क्षतिग्रस्त हो गए। जिससे विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। इसके अलावा तेज आंधी के कारण काफी मात्रा में आम व लीची झड़ने से किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है।
बुधवार को सुबह से ही चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही थी। लेकिन दोपहर के करीब 12 बजे अचानक मौसम ने करवट बदली और आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल लिया। देखते ही देखते तेज हवाएं चलने लगीं, जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। झंडाचौक, बदरीनाथ मार्ग समेत अन्य जगह से लोग सुरक्षित स्थानों की ओर भागने लगे। धूल भरी आंधी के कारण विजिबिलिटी भी कम हो गई थी, जिससे वाहन चालकों ने भी रुकने में ही भलाई समझी। तेज हवा के कारण प्रतिष्ठानों के होर्डिंग भी क्षतिग्रस्त होकर हवा में उड़ने लगे। साथ ही पुलिस के बैरिकेड भी गिर गए। इसके अलावा सीओ ऑफिस के परिसर के अंदर तीन पेड़ भी धराशायी हो गए। वहीं, काशीरामपुर तल्ला व नजीबाबाद रोड समेत दुर्गापुरी के पास बिजली खम्भे क्षतिग्रस्त हो गए। जिससे विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई। उधर, डीएफओ कार्यालय के समीप पेड़ गिरने से दो स्कूटी क्षतिग्रस्त हो गईं।
दुर्गापुरी के पास क्षतिग्रस्त विद्युत पोल

सीओ ऑफिस के पास आंधी के कारण गिरा पेड़ हटाते एसडीआरएफ के कर्मचारी।

आंधी के बीच पहाड़ी से बोल्डर गिरने से पुलिस कर्मी गंभीर घायल
कोटद्वार : राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य ऐता पेट्रोल पंप के समीप आंधी के बीच पहाड़ी से बोल्डर गिरने से दुगड्डा चौकी में तैनात एक पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल पुलिस कर्मी को उपचार के लिए देहरादून हायर सेंटर रेफर किया गया है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि पुलिस कर्मी एचसीपी रघुनाथ सिंह कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य आमसौड़ में वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, तभी तेज तूफान व बारिश आने की आशंका के चलते वह बाइक पर सवार होकर वापस दुगड्डा चौकी जा रहे थे। इसी दौरान पहाड़ी से बोल्डर गिर गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

बारिश ने भीषण गर्मी से दिलाई राहत
बुधवार को दिन के समय तेज आंधी के बाद झमाझम बारिश के चलते भीषण गर्मी से भी राहत मिल गई। कई दिनों से ठीक से बारिश न होने के कारण गर्मी लोगों को परेशान कर रही थी। बुधवार को जैसे ही बादल बरसे तापमान भी काफी हद तक गिर गया। हालांकि, इस दौरान सड़कों पर जगह-जगह जल भराव भी हुआ, जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
———————————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!