कोटद्वार में भी पेट्रोल-डीजल की किल्लत, पंपों पर लग रही वाहनों की लंबी लाइन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-कहीं टैंकर तो कहीं पेट्रोल-डीजल की कमी के कारण नहीं हो पा रही पर्याप्त आपूर्ति
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : देश के विभिन्न राज्यों के साथ ही कोटद्वार भी पेट्रोल-डीजल की कमी से जूझने लगा है। गत मंगलवार शाम को कई पेट्रोल पंपों पर तेल खत्म होने के कारण पेट्रोल पंप संचालकों ने हाथ खड़े कर दिए थे। जिससे शहर के अधिकांश वाहन उन पेट्रोल पंपों पर उमड़ पड़े जहां पेट्रोल-डीजल मिल रहा था। हालांकि, बुधवार सुबह तक अधिकांश पेट्रोल पंपों पर स्थिति काबू में आ गई थी। लेकिन पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि उनके पास बुधवार शाम तक का ही पेट्रोल-डीजल है। यदि पेट्रोल-डीजल के टैंकर नहीं आते हैं तो परेशानी हो सकती है।
बता दें कि देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल की किल्लत की अफवाह बहुत तेजी से फैल रही है। इन राज्यों में उत्तराखंड भी शामिल है। बीते दिनों देहरादून में पेट्रोल-डीजल की किल्लत की अफवाह फैली थी, जिससे पेट्रोल पंपों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। कुछ ऐसा ही हाल मंगलवार शाम को कोटद्वार के पेट्रोल पंपों पर देखने को मिला। यहां मंगलवार शाम को पेट्रोल-डीजल की किल्लत की खबर सुनते ही लोग पेट्रोल पंपों पर उमड़ पड़े। तेल भरवाने के लिए वाहनों की इतनी लंबी कतार थी कि कई लोगों का नंबर घंटों इंतजार के बाद आया। हालांकि, देवी रोड स्थित हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के पंप पर गत शाम पेट्रोल का टैंकर आ गया था, जिससे कुछ हद तक स्थिति काबू में रही। बुधवार को कुछ पेट्रोल पंपों पर स्थिति सामान्य थी तो कुछ में दिनभर वाहनों की लंबी लाइन लगी रही। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

क्या कहते हैं पेट्रोल पंप संचालक
बस अड्डे के पास स्थित पेट्रोल पंप के संचालक बोधराज धई ने बताया कि कई टैंकर यात्रा रूटों पर गए हुए हैं, जिससे उन्हें पर्याप्त पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उनके पास बुधवार शाम तक का ही पेट्रोल-डीजल बचा हुआ था। उन्होंने कहा कि जल्द ही पेट्रोल-डीजल के टैंकर आने की उम्मीद है, जिससे स्थिति सामान्य हो जाएगी।
कौडिया स्थित पायनियर फिलिंग स्टेशन के संचालक का कहना है कि उनके यहां स्थिति सामान्य है। पेट्रोल-डीजल की उतनी दिक्कत नहीं है।
देवी रोड स्थित केदार फिलिंग स्टेशन के संचालक पम्मी का कहना है कि उनके यहां मंगलवार शाम को पेट्रोल का टैंकर आ गया है, जो ढ़ाई दिन चल जाएगा। लेकिन डीजल की किल्लत बनी हुई है। उम्मीद है जल्द ही यह किल्लत दूर हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!