बिग ब्रेकिंग

पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज, सिद्घू की मंत्रियों व विधायकों के संग बैठक, कैप्टन ने भी समर्थक मंत्रियों व विधायकों की बैठक बुलाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़, एजेंसी। पंजाब कांग्रेस में बदलाव को लेकर हाईकमान द्वारा नवजोत सिंह सिद्घू को पार्टी प्रधान बनाने की घोषणा करना तय है। इसके साथ ही सिद्घू ने राज्य के कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की। दूसरी ओर मुख्यमंत्री कैप्घ्टन अमरिंदर सिंह भी अपने करीब मंत्रियोंख्घ् विधायकों और सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं। इससे पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है और राज्य की सियासत गर्मा गई है। उधर, कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने सीएम के इस्तीफे की चर्चाओं को पूरी तरह खारिज कर दिया है।
तीन मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सुखबिंदर सिंह सरकारिया और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा के साथ नवजोत सिंह सिद्घू मंत्री सुखजिंदर रंधावा के घर पर पहुंचे। इसके अलावा विधायक कुलजीत जीरा, बरिंदरजीत सिंह पाहड़ा कुशलदीप ढिल्लों मीटिंग में मौजूद थे। सिद्घू ने राज्य के सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के आवास पर चार मंत्रियों और इतने ही विधायकों के साथ बैठक की। यह मीटिंग खत्म हो गई है और सभी नेता अपनी-अपनी गाड़ियों में बैठकर कहीं निकल गए हैं हालांकि किसी ने भी यह स्पष्ट नहीं किया कि वह कहां जा रहे हैं। कोई भी मंत्री और विधायक मीडिया से बात नहीं कर रहा है।
दूसरी ओर, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नवजोत सिद्घू को पंजाब कांग्रेस का अध्घ्यक्ष बनाने के निर्णय के खिलाफ इस्तीफा देने की चर्चा भी फैल गई। कैप्टन की ओर से इसे पूरी तरह खारिज कर दिया गया। सीएम कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा कि इस तरह की चर्चाएं गलत और बेबुनियाद हैं। उन्घ्होंने (कैप्टन अमरिंदर सिंह) ने तो इस्घ्तीफा दिया है और न ही ऐसी कोई पेशकश की है। वह 2022 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की जीत का नेतृत्व करेंगे जैसा कि 2017 में किया था।
इसके साथ ही अध्यक्ष को लेकर स्थिति करीब-करीब साफ हो गई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने संकेत दिया है कि नवजोत सिंह सिद्घू पंजाब कांग्रेस के अध्घ्यक्ष हो सकते हैं। रावत ने बताया कि पंजाब कांग्रेस को लेकर फार्मूला निकाल लिया गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्घू मिलकर पार्टी के लिए कार्य करेंगे।
हाईकमान के संभावित फार्मूले के तहत नवजोत सिंह सिधू को अध्यक्ष बनाए जाने के साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह र्केपेन कमेटी चेयरमैन होंगे। विजय इंदर सिंगला व संतोख चौधरी कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाएंगे। प्रताप सिंह बाजवा मैनिफेस्टो कमेटी चेयरमैन होंगे। इन नामों की कभी भी घोषणा संभव है। संतोख सिंह कांग्रेस के दलित चेहरा और विजय इंदर सिंगला हिंदू चेहरा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!