बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में नदियों का दिखा रौद्र रूप, कई जगह मकान व पुल बहे, कई लोग मलबे में दबे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

उत्तराखंड । उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश खूब कहर बरपा रही है। पहाड़ी इलाकों में नदी नाले उफान पर हैं। जलस्तर बढ़ने के कारण गंगा खतरे के निशान पर बह रही है। वहीं, बारिश के बाद सड़कों पर मलबा फैल गया है। वहीं, चमोली, रुद्रप्रयाग समेत कई इलाकों में घर बह गए हैं। कई जगह पुल भी टूटे हैं।
उधर, मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि, अन्य जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।
चमोली और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने और तेज गर्जन के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक प्रदेशभर में भारी बारिश के आसार हैं। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टानों के टूटने से सड़कें बंद हो सकती हैं।
हरिद्वार में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। यहां गंगा का 294 मीटर डेंजर लेवल है, जबकि गंगा 294. 95 मीटर पर बह रही है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी तरह खतरा बना हुआ है। ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट पार्किंग स्थल भी पूरी तरह जलमग्न हो गया। मौके पर जल पुलिस और आपदा राहत दल के जवान तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!