कोटद्वार-पौड़ी

शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे हाईटेक कैमरे, कंट्रोल रूम का लोकार्पण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

विस अध्यक्ष व एसएसपी ने कोतवाली में कंट्रोल रूम का किया लोकार्पण
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए मुख्य चौराहों के साथ ही अन्य स्थानों पर 71 हाईटेक कैमरे लगाए गए हैं। इससे जहां यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी वहीं, अपराध पर भी लगाम लगेगी। मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली में कैमरे संचालन के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का लोकार्पण किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस को जनता के साथ मित्र जैसा व्यवहार रखने के निर्देश दिए। कहा कि कोतवाली में आने वाले हर फरियादी की समस्या का बेहतर तरीके से निराकरण हो इसका विशेष ध्यान रखा जाएं।
कोतवाली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे व बीईएल निदेशक मनोज जैन ने संयुक्त रूप से कंट्रोल रूम का लोकार्पण किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के सहयोग से शहर के अलग-अलग स्थानों पर एक करोड़ छ: लाख की लागत से हाईटेक कैमरे लगाए गए हैं। कैमरों की मदद से जहां यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी वहीं, इससे अपराध पर भी विराम लगेगा। उन्होंने पुलिस को महिलाओं से संबंधित अपराधों पर भी गंभीरता से ध्यान देने के निर्देश दिए। कहा कि पुलिस आमजन के साथ मित्रता जैसा व्यवहार रखें। कोतवाली में आने वाले हर फरियादी को न्याय मिले इसके लिए विशेष ध्यान दें। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने कहा कि शहर की सीमा के साथ ही अलग-अलग स्थानों पर करीब 71 कैमरे लगाए गए हैं। कैमरे अपलोड करने के लिए बीएल नि:शुल्क साफ्टवेयर भी समय-समय पर उपलब्ध करवाता रहेगा। इस मौके पर बीईएल महाप्रबंधक अम्बरीष त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्ष जया बलूनी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मणिभूषण श्रीवास्तव, बाजार चौकी इंचार्ज सूरज शर्मा आदि मौजूद रहे।

स्थानीय युवाओं को नौकरी में दें वरीयता
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कहा कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड देश के बेहतर विकास में अपना योगदान दे रही है। ऐसे में कोटद्वार इकाई को स्थानीय युवाओं को नौकरी में वरीयता देनी चाहिए। इससे इंजनीयरिंग के बाद युवाओं को अन्य शहरों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। उन्होंने बीईएल से क्षेत्र के पुलों में सोलर लाइट लगाने की भी गुजारिश की। कहा कि क्षेत्र के कई लोग शाम के समय पुलों के आसपास टहलने के लिए आते हैं। इससे उन्हें काफी सुविधा मिलेगी। बीईएल निदेशक मनोज जैन ने जल्द ही इस योजना पर कार्य करने का भी आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!