सामूहिक होम आइसोलेशन की अवधि बढ़ा दी

Spread the love

देहरादून। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन उत्तराखंड द्वारा अपनी 9 सूत्रीय मांगों पर सरकार एवं शासन द्वारा सकारात्मक कार्यवाही ना किए जाने के विरोध में सामूहिक होम आइसोलेशन की अवधि बढ़ा दी गयी है। अब एनएचएम के समस्त कर्मचारी 6 जून तक पूर्ण रूप से होम आइसोलेशन पर रहेंगे। इस दौरान सभी कर्मचारी विभागीय कार्यों (ऑफलाइन एवं ऑनलाइन) का बहिष्कार करेंगे। सामूहिक होम आइसोलेशन गतिविधि में अति महत्वपूर्ण सेवाओं में तैनात कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष सुनील भंडारी ने बताया कि शासन और सरकार अभी तक हमारी माँगों पर सकारात्मक निर्णय नहीं ले पाए हैं। जब तक माँगों पर उचित एवं न्यायसंगत निर्णय नहीं लिया जाता, तब तक कर्मचारी होम आइसोलेशन पर रहेंगे।
कर्मचारियों द्वारा सोशल मीडिया पर अपनी मांगों के समर्थन में अभियान शुरू किया गया। जो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है। इस हैश टैग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक सहित मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं अन्य सांसद एवं जनप्रतिनिधियों को टैग किया है। इसके तहत सभी कर्मचारी एक पोस्टर के साथ अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट करते अपनी मांगों को पहुंचा रहे हैं।
उत्तराखंड में सतत विकास, गवर्नेंस एवं जन स्वास्थ्य में सुधार के लिए अभियान चलाने वाले एक एनजीओ के संस्थापक अनूप नौटियाल ने भी सोशल मीडिया में एक वीडियो संदेश जारी कर एनएचएम कर्मचारियों की 9 सूत्रीय मांगों का समर्थन किया है। वीडियो में अनूप नौटियाल ने एनएचएम की कार्यप्रणाली एवं कर्मियों के कार्यदायित्वों पर विस्तार से अपनी बात रखी है और साथ ही मुख्यमंत्री से शीघ्र समाधान हेतु आग्रह किया है। वहीं संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील भंडारी ने अनूप नौटियाल का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!