बिग ब्रेकिंग

भारत और अमेरिका के रिश्ते होंगे और गहरे’, पीएम मोदी से बाइडन ने की द्विपक्षीय वार्ता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एएनआई। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को यहां भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की।
देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर पांच सितंबर को हुए उपचुनाव का परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं। इन छह राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, केरल, बंगाल , झारखंड और त्रिपुरा शामिल हैं। जिस सीट की सबसे ज्यादा चर्चा है वो ही उत्तरप्रदेश के मऊ से घोसी सीट, यहां समाजवादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान ने पार्टी बदली थी और वे बीजेपी चले गए थे. इसलिए उन्हें विधायकी छोड़नी पड़ी थी. अब वही दारा सिंह चौहान यहां से बीजेपी के उम्मीदवार हैं और उनके सामने हैं समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह, चल क्या रहा है वो भी जान लेते हैं।
प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग पर बातचीत की। इस वार्ता में कई मुद्दे शामिल हैं, जिसकी बदौलत भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते और गहरे होंगे।
इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के साथ मुलाकात की तस्वीर पोस्ट की। साथ ही कहा कि बाइडन के साथ मुलाकात को सार्थक बताया। उन्होंने कहा,
7, लोक कल्याण मार्ग पर जो बाइडन का स्वागत करके खुशी हुई। हमारी मुलाकात बहुत सार्थक रही। हमने कई विषयों पर चर्चा की। भारत और अमेरिका के लोगों के संबंध और गहरे होंगे।
जो बाइडन अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा पर शुक्रवार की शाम नई दिल्ली के आईजीआई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर भारतीय पारंपरिक नृत्य के साथ उनका भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद बाइडन एयरपोर्ट से सीधे 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे।
प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाइडन की मुलाकात का एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!