कार्यशाला का आयोजन कर छात्रों को दी कानून की जानकारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। भारतीय जागरूकता समिति द्वारा डीपीएस दौलतपुर में कार्यशाला का आयोजन कर छात्रों को कानून संबंधी जानकारी दी गयी। कार्यशाला में मुख्य अतिथि एआर टीओ हरिद्वार रत्नाकर सिंह, सीओ हरिद्वार निहारिका सेमवाल, एसओ बहादराबाद नितेश कुमार एवं समिति के अध्यक्ष हाईकोर्ट के अधिवक्ता ललित मिगलानी ने छात्रों को यातायात नियमों, साईबर क्राईम आदि के संबंध में विस्तार से अवगत कराया। अतिथियो का स्वागत स्कूल के प्रशाशन विकास गोयल एम् प्रिंसिपल पुनम श्रीवास्तव ने किया।
एआरटीओ रत्नाकर सिंह ने स्कूल के बच्चों को ट्रैफिक रूल्स, ट्रैफिक सिग्नल की कार्यप्रणाली, ओवर स्पीड के प्रभाव व वाहन चलाने के लिए निर्धारित आयु सीमा आदि के विषय में विस्तार से जानकारी दी। सीओ निहारिका सेमवाल ने ड्रग्स एवं साइबर क्राइम के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि ड्रग्स का सेवन जीवन के नुकसानदायक है। इसलिए ड्रग्स से हमेशा दूर रहें। साइबर क्राइम के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि किसी के साथ ओटीपी, मैसेज व अपनी पर्सनल डिटेल किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।
एडवोकेट ललित मिगलानी ने बच्चों को बताया कि बच्चों को कानून के विषय में जानकारी अवश्य होनी चाहिए। जिससे वे समाज को भी जागरूक कर सकें। उन्होंने बच्चो को बताया कि आजकल युवाओं को भ्रमित करने के कई प्रयास किये जा रहे है। कई युवा भ्रमित होकर साइबर क्राइम के शिकार हो जाते हैं। इसलिए बच्चों को कानून के प्रत्येक पहलू की जानकारी होनी चाहिए। विकास गोयल एवं स्कूल की प्रिंसिपल पूनम श्रीवास्तव ने अतिथीयों का स्वागत करते हुए कार्यशाला के आयोजन के लिए समिति की सराहना करते हुए अपनी और से पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। छात्र-छात्राओं प्रखर पाण्डे्य, शौर्य, तनिक्ष ने बताया कि कार्यशाला में सीखी उपयोगी कानूनी जानकारियों का जीवन में पालन करेंगे। इस अवसर पर सिदार्थ प्रधान, अर्चना शर्मा, शिवानी, पूजा शर्मा, प्रियंका शर्मा, ममता शर्मा, विल्सन, अंकिता भार्गव,ातू सिंह, संजीत नेगी, संदीप राठी, रिद्घि, राजेन्द्र नौटियाल आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!