दो दिन से लगातार बारिश, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
बुधवार और गुरूवार को हुई भारी बारिश से यहां जनजीवन प्रभावित हो गया है। शहर की कई सड़कें बदहाल हो गई है, वहीं गांवों में खेत लबालब भर गए हैं। दो दिन से हो रही लगातार बारिश से खोह, मालन, सुखरौ नदी सहित पनियाल और गिवईस्रोत गेदेरे में पानी आ गया है। जबकि मई माह में यह नदियां और गेदेरे पूरी तरह से सूखे रहते है।
गत बुधवार सुबह करीब आठ बजे बारिश शुरू हुई थी। बुधवार को पूर दिन भर रूक-रूककर बारिश होती रही, वहीं दूसरे दिन गुरूवार को भी सुबह मूसलाधार बारिश हुई। जो रुक-रुककर दिन भर होती रही। बारिश के चलते शहर की कई सड़कों का बुरा हाल हो गया है। सड़को पर जगह-जगह गड्ढों में पानी भरा हुआ है। इसके चलते दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। सबसे अधिक परेशानी पैदल चलने वाले लोगों को उठानी पड़ती है। ज्ञातव्य हो कि पिछले कई दिनों से बारिश न होने से गर्मी बढ़ती जा रही थी। दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने एक बार फिर से ठंड का अहसास करा दिया है। यहां तक कि पिछले दो दिनों का हिसाब देखा जाए तो लगातार हो रही बरसात ने अभी से सावन की याद दिला दी।
कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 25 मई तक कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है। स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन लोगों से घर में रहने की अपील कर रहा था। लेकिन कुछ लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहे थे। इन लोगों को पुलिस की कार्यवाही का भी डर नहीं था। बुधवार और गुरूवार को बारिश होने से सड़के सुनसान रही। पुलिस प्रशासन की बार-बार अपील करने के बाद भी लोग घर में नहीं रहे थे, लेकिन बारिश ने लोगों को घर में रहने को मजबूर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!