खेल

जब राष्ट्रीय टीम में चयन नहीं होता, तो मन में संदेह होता है : रश्मिता मिंज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। कई युवा हॉकी खिलाड़ी भारतीय महिला हॉकी टीम में जगह पाने का सपना देखते हैं। वे इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन हर खिलाड़ी को मौका नहीं मिलता है। ओडिशा की एक युवा महिला हॉकी खिलाड़ी को उनकी दृढ़ता के कारण 18 साल की उम्र में भारतीय महिला हॉकी टीम में जगह मिली। उसने इस टीम में अपना अनुभव साझा किया है।
ओडिशा की एक युवा हॉकी खिलाड़ी रश्मिता मिंज ने 18 साल की उम्र में भारतीय सीनियर हॉकी की शुरुआत की। इसके बारे में बोलते हुए, उसने कहा, “मैं वास्तव में युवा थी जब मैंने 2016 में सीनियर हॉकी टीम में पदार्पण किया था और इस टीम में खेलना हमेशा से मेरे लिए चुनौतीपूर्ण रहा है। लेकिन, मैंने अपना काम ईमानदारी के साथ किया और मैंने सभी राष्ट्रीय शिविरों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। जब आपको राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं चुना जाता है, तो आपको संदेह होता है।
रश्मिता ने कहा, मैं टीम में अपनी भूमिका के बारे में बात करने के लिए मुख्य कोच सोजर्ड मेरीजेन की आभारी हूं और मुझसे उम्मीद की जाती है। अपने भविष्य के बारे में बात करते हुए, रश्मिता ने कहा, मुझे लगता है कि मैं इस समय 22 साल की हूं। छोटी उम्र मुझे निश्चित रूप से लाभान्वित करेगी। मुझे पता है कि मैं कई सालों तक हॉकी खेल सकती हूं। मैं अभी भी टीम में अच्छा योगदान दे सकती हूं। 2017 में, हमने जापान के काकामिगाहारा में महिला एशिया कप में स्वर्ण पदक जीता। यह एक बेहतरीन क्षण था। मैं भारतीय टीम से अधिक पदक जीतने का मौका हासिल करनी चाहती हूं।
वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिला
रश्मिता ने कहा, मैं बहुत सारे तकनीकी मुद्दों पर काम करना चाहती हूं और अपनी शारीरिक फिटनेस में सुधार करना चाहती हूं। मैं टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने के अधिक अवसर चाहती हूं, ताकि मैं खेल के अलग-अलग पहलुओं और खेल के बारीक बिंदुओं के बारे में जान सकूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!