देश-विदेश

जम्मू-कश्मीर: केंद्रीय मंत्री पुरी ने राहुल को दिलाई असम नरसंहार की याद, आप नेता आतिशी को लिया आड़े हाथोंं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू , एजेंसी। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी और आप नेता आतिशी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों विदेश में भारत की छवि को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। पुरी ने कहा कि अमेरिका जाकर राहुल को अल्पसंख्यकों की याद आती है।
आतिशी इंग्लैंड में जाकर कहती हैं कि भारत में 35 करोड़ लोग भूख से मर रहे हैं जबकि सच यह है कि मोदी जी 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों की बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। पुरी ने कहा कि राहुल को हमने याद दिलाया कि 1983 में जब तुम्हारी उम्र 13 साल थी तो उस समय असम में हुए नेल्ली नरसंहार में 2000 लोगों की जान चली गई थी।
इसके कुछ सालों बाद सिखों पर जुल्म ढाए गए थे। केंद्रीय मंत्री पुरी ने शुक्रवार को जम्मू में एक कार्यक्रम के दौरान सेल्यूलोज स्टार्च बैग लांच किया। आयोजन में एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि स्मार्ट सिटी जम्मू के विकास के लिए श्रीनगर की तुलना में सात करोड़ रुपये ज्यादा मिले हैं।
परियोजना पर काम तेज गति से होना चाहिए, लेकिन कुछ लोग विकास नहीं चाह रहे। इस कारण काम शुरू होने पर स्टे लगाने की नौबत आ जा रही है। शहर के प्रबुद्ध लोग इसको लेकर अन्य लोगों को जागरूक करें, ताकि शहर में विकास कार्य हो सकें। सिन्हा ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत लोगों को सुविधाएं मिलनी हैं।
इसके लिए सभी को जागरूक होना पड़ेगा। वहीं, इस मौके पर केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत काम सुचारु रूप से करवाने के लिए केंद्र से टीम भेजी जाएगी। जहां पर काम में रुकावट डाली जा रही है, वहां पर लोगों से बातचीत कर हल निकाला जाएगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर को आधुनिक बनाना है। काम रुकने नहीं दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!