बिग ब्रेकिंग

खुद को शूट करने वाले रुद्रपुर के परिवहन कर अधिकार जसवीर सिंह ने दम तोड़ा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर । खुद को शूट करने वाले रुद्रपुर में परिवहन कर अधिकारी जसवीर सिंह ने इलाज के दौरान बुधवार सुबह दम तोड़ दिया। वह अपने पीटे पत्नी] दो बच्चे और माता&पिता को छोड़ गए। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा है। जसवीर सिंह की मौत की खबर सुनकर हर किसी की आंखें नम हैं। उनके दोनों बच्चें कनाडा से दिल्ली आज सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं।
50 वर्षीय जसवीर सिंह ने बीते दिन मंगलवार की सुबह घर में कनपटी पिस्टल रखकर खुद गोली मार ली थी। गोली जसवीर के सिर में फंस गई थी। आनन&फानन उन्हें एलडी भट्ट अस्पताल ले जाया गया। जहां से डक्टरों ने सहोता अस्पताल को रेफर कर दिया।
वहां से उन्हें दोपहर को दिल्ली गंगाराम अस्पताल के लिए रेफर किया गया] लेकिन सिर से रक्त अधिक निकलने की वजह से उन्हें मुरादाबाद रोड स्थित केवीआर अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर इलाज के दौरान बुधवार सुबह डक्टरों ने सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर मृत घोषित कर दिया।
काशीपुर रामनगर रोड स्थित सूरज मेडिकल वाली गली निवासी जसवीर को एक बेटा और एक बेटी हैं। दोनों बच्चे हायर एजुकेशन की पढ़ाई कनाडा में कर रहे हैं। परिजनों के मुताबिक पलक और यश पिता के आत्महत्या की कोशिश की जानकारी मिलते ही कनाडा से &लाइट पकड़कर बीते रोज ही चल दिए थे। सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वह काशीपुर के लिए निकल रहे हैं। जसबीर की एकलौती बहन भी बीती रात पंजाब से काशीपुर पहुंच चुकी हैं। पुलिस ने केवीआर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है] जहां परिजनों और जानने वालों का तांता लगा हुआ है।

एनसीपी के नेता नवाब मलिक पर डबल अटैक] ईडी ने अब जब्त कर लीं 8 संपत्तियां
मुंबई] एजेंसी। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की 8 संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया है। उनके खिलाफ मनी लन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है। 62 वर्षीय एनसीपी नेता फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें 23 फरवरी को दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े मनी लन्ड्रिंग केस में गिर&तार किया गया था। फिलहाल ईडी ने नवाब मलिक और उनके परिवार के लोगों की संपत्ति को प्रोविजनल तौर पर अटैच किया है। इन संपत्तियों में परिवार की ओर से संचालित फर्म सलिडस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड और मलिक इन्फ्रास्ट्रक्चर भी शामिल हैं।
इसके अलावा जिन संपत्तियों को जब्त किया गया है] उनमें कुर्ला वेस्ट में शामिल में गोवावाला कम्पाउंड शामिल है। इसके अलावा कुर्ला वेस्ट में ही तीन &लैट्स और बांद्रा वेस्ट में दो &लैट्स को सीज किया गया है। इस बीच नवाब मलिक के लिए एक राहत भरी खबर भी है। सुप्रीम कोर्ट ने न्यायिक हिरासत से बाहर निकालने की मांग वाली नवाब मलिक की याचिका पर सुनवाई पर सहमति जताई है। चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना की बेंच ने कहा कि हम इस पर सुनवाई के लिए तैयार हैं। हालांकि बेंच ने सुनवाई की तारीख नहीं बताई है। गौरतलब है कि फरवरी में नवाब मलिक की ओर से दायर अर्जी को बम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।
नवाब मलिक का पक्ष रखते हुए सीनियर वकील कपिल सिब्बल ने बुधवार को अदालत से मांग की कि इस मसले की अर्जेंट सुनवाई होनी चाहिए। सिब्बल ने इस दौरान ईडी के ऐक्शन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मनी लन्ड्रिंग ऐक्ट 2005 में आया था और जिन ट्रांजेक्शंस को लेकर कार्रवाई की जा रही हैं वे सन् 2000 से पहले की हैं। ऐसे में यह गलत है। आखिर 22 साल पहले हुईं ट्रांजेक्शंस के आधार पर अब कैसे कार्रवाई हो रही है और उसमें भी लेनदेन के बाद बने कानून के आधार पर यह ऐक्शन लिया जा रहा है] जो पूरी तरह से गलत है। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि हां] हम इस केस की लिस्टिंग करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!