जेईई मेन अप्रैल और मई सेशन की परीक्षा तिथियां घोषित, जुलाई-अगस्त में होंगे एग्जाम

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। जेईई मेन परीक्षा 2021 के बचे हुए दो चरणों परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री, रमेश पोखरियाल श्निशंकश् (म्कनबंजपवद डपदपेजमत, त्ंउमेी च्वाीतपलंस श्छपेींदाश्) ने अप्रैल और मई सेशन परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक जेईई मेन अप्रैल सेशन की परीक्षाएं 20 अप्रैल से शुरू होंगी। वहीं मई सेशन की परीक्षाएं 25 जुलाई से शुरू होकर 2 अगस्त तक चलेगी।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री, रमेश पोखरियाल निशंक आज यानी कि 6 जुलाई की शाम 7 बजे जेईई मेन 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा करने की जानकारी दी थी। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम करते हुए लिखा था, प्रिय छात्र-छात्राओं, जिसकी आप सभी को लम्बे समय से प्रतीक्षा थी, मैं आज शाम 7रू00 बजे आप सभी को रुश्रम्म् की तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा से सम्बंधित सूचनाओं से अवगत करवाऊंगा।
बता दें कि जेईई मेन परीक्षा की तारीखों के अलावा मेडिकल छात्र भी लंबे समय से नीट 2021 के अपडेट का भी इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक उस परीक्षा की तारीखों पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। शिक्षा मंत्री ने इन परीक्षाओं की घोषणा के दौरान भी नीट परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में कोई भी अपडेट नहीं दी गई है। भले ही सुप्रीम कोर्ट ने गवर्निंग बडी को 2 सप्ताह में तारीखों की घोषणा करने का आदेश दिया हो, लेकिन अभी तक कोई नया अपडेट नहीं आया है। ऐसे में परीक्षार्थीियों को सलाह दी जाती है कि, वे इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!