जिले में 30 लीटर कच्ची और 92 पव्वे अवैध शराब के साथ पांच गिरफ्तार

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार/थलीसैंण। कोतवाली पुलिस ने 20 लीटर कच्ची और 60 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं थलीसैंण पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब के साथ एक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पैठाणी में भी पुलिस ने  32 पव्वों के साथ एक को गिरफ्तार किया है।
वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि उपनिरीक्षक सतेन्द्र भंडारी, कांस्टेबल अनिल कुमार, दीपक कुमार सुखरौ पुल के पास गश्त कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता हुआ दिखाई दिया। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने युवक के थैले की तलाशी ली तो थैले से 60 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के बरामद हुए। जिस पर पुलिस कर्मी युवक को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आये। जहां पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम शिवराजपुर निवासी धर्म सिंह बताया। एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि कांस्टेबल कैलाश चन्द्र, अजय कुमार लालपानी क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान एक युवक बीस लीटर के केन में कच्ची शराब लेकर जा रहा था। पुलिस कर्मी उसे गिरफ्तार कर कोतवाली ले आये। पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम कुम्भीचौड़ निवासी मनोज सेमवाल बताया।
वहीं थाना थलीसैंण की पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। शुक्रवार को थाना थलीसैंण पुलिस ने सेतुखाल बाजार में दो व्यक्तियों से 5-5 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। थानाध्यक्ष संतोष पैथवाल ने बताया कि लंबे समय से उक्त क्षेत्र में कच्ची शराब बनाए जाने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया था। शुक्रवार को अभियान के दौरान अजीत सिंह व प्रवेंद्र सिंह निवासी मैठाणा से कच्ची शराब बरामद की गई। उक्त दोनों आरोपी शराब बनाने व बेचने का कार्य करते हैं। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, पैठाणी में भी पुलिस ने बमोर्थ निवासी गोविंद सिंह को 32 अवैध पव्वों के साथ पकड़ा है। आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!