बिग ब्रेकिंग

जेपी नड्डा का दावा, 2024 में प्रचंड बहुमत से जीतेगी भाजपा, मोदी तीसरी बार बनेंगे देश के प्रधानमंत्री

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बस्ती, एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी पार्टी की प्रचण्ड बहुमत की सरकार बनेगी और नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम मे आयोजित सांसद खेल महाकुम्भ-3 का उद्घाटन करने के बाद बतौर मुख्य अतिथि श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे देश विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। भारत पहले अर्थव्यवस्था मे 11 वें,12वे नम्बर पर रहता था लेकिन अब पांचवे नम्बर पर आ गया है। 2024 का चुनाव जीतने के बाद जब नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमन्त्री बनेगे तो तीन साल के भीतर भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप मे उभरेगी, ऐसा सकंल्प लेकर हम लोग कार्य करने के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा कि मोदी विकास को प्राथमिकता देते है। 70 वर्षो से भारत ने खेलों में इतने पदक नहीं जीते जितने मेडल मोदी सरकार मे जीते गये हैं। ये इसलिए हुआ है क्योंकि ओलंपिक गेम,एशियन गेम्स सहित अन्य खेलो मे पहले बड़े शहरो,मुम्बई,कलकत्ता एवं कई प्रदेशो के खिलाड़ियों को बुला कर खिलाया जाता था लेकिन श्री मोदी की नीति से भारत के गरीब,किसान,गांव,कस्बो के खिलाड़ियों को प्रतिभाग करने का मौका मिला और उनके द्वारा अधिक से अधिक मेडल प्राप्त किया गया।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि काग्रेंस पार्टी के नेता राहुल गांधी संसद भवन मे एक सांसद का वीडिओ बना कर संसद की तथा पार्टी की गरिमा को गिराने का काम किया है जो निन्दनीय है। गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने अपनी भोजपुरी सिटी मे राहुल गांधी को कैमरामैन रखने के लिए जगह खाली किया है, अगर राहुल गांधी द्वारा आवेदन किया जाएगा तो सांसद रवि किशन उन पर विचार करके कैमरामैन का कार्य करने का मौका देंगे। कांग्रेस पिछड़ों के नाम पर झूठा ढिंढोरा पीटता है, जब पिछड़ों लिए कुछ करना होता है तो वो कार्य सिर्फ भाजपा सरकार करती है। वो दिन चले गये, जब चेहरा देख कर विकास होता था योजनांए शुरू होती थी जब से भाजपा की केन्द्र मे सरकार बनी है तब से देश का तथा किसानों, गरीबो,असहायों के लिए कार्य किये जा रहे है।
उन्होंने कहा कि भारत में खेलो को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ऐतिहासिक कार्य किये जा रहे है 2014 मे खेल का बजट लगभग एक हजार करोड़ रुपये से अधिक था लेकिन उस बजट को बढ़ा कर भाजपा सरकार ने तीन हजार करोड से अधिक कर दिया है। ओलंपिक की तैयारी करने वाले खिलाड़ियों को सरकार द्वारा सहायता राशि अभी तक नही दिया जाता था लेकिन अब उन्हे सहायता राशि उपलब्ध कराया जा रहा है। खेलो इण्डिया मे एक हजार करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए सरकार द्वारा विदेशो मे भेजा गया है।
नड्डा ने कहा कि भारत विकास की ओर निरन्तर अग्रसर है, भारत मे पहले वायुयान नहीं बनते थे। सस्ती दवा नहीं मिल पाती थी, लेकिन जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से भारत दवा, वायुयान सहित अन्य चीजों का उत्पात शुरू करके कई देशों को पीछे छोड़ दिया है। आटोमोबाइल मे जापान को पीछे छोड़ कर भारत दूसरे नम्बर पर हो गया है। प्रत्येक गांव को पक्की सड़क से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। 70 साल की प्लेन क्रैश हो जाती थी लेकिन अब भारत ने अब नये विमान का निर्माण करके सर्वांगीण विकास कर रहा है।
पहले पुलिस के पास बुलट प्रुफ जैकेट नहीं थे लेकिन भाजपा सरकार ने 5 लाख बुलेट प्रुफ जैकट आवंटित करके सुरक्षा को देखते हुए नया कार्य किया है। अब भारत मे बुलट प्रुफ जैकेट का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के लगभग 13 लाख 50 हजार परिवार गरीबी से उपर उठा है धनतेरस मे भारत के 55 लाख लोगो ने नई गाड़िया खरीदी है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने 5 वर्ष के भीतर उत्तर प्रदेश मे 27 मेडिकल कालेज का निर्माण कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!