काबीना मंत्री हरक सिंह रावत ने किया चिल्र्डन पार्क का लोकापर्ण

Spread the love

बोले बरसात से पूर्व बनकर तैयार होगा लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने बुधवार को सिद्धबली मंदिर के समीप चिल्र्डन पार्क के पुन: निर्माण व सौदर्यीकरण का लोकापर्ण किया। काबीना मंत्री ने कहा कि बरसात से पहले लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग बनकर तैयार हो जाएगा। चुनाव से पहले मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। काबीना मंत्री ने कहा कि चुनाव से पहले पाखरो टाइगर सफारी में टाइगर को लाकर उदघाटन किया जायेगा। लगभग 26 करोड़ की लागत से टाइगर सफारी बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि वह कोटद्वार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
बुधवार को सिद्धबली मंदिर के समीप चिल्र्डन पार्क के पुन: निर्माण व सौदर्यीकरण का लोकापर्ण करते हुए काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि दस लाख रुपये की लागत से पार्क का जीर्णोद्धार किया गया है। पार्क में बच्चों के खेलने के लिए झूले लगाये गये है। वहीं लोगों के टहलने के लिए पार्क के चारों ओर फुटपाथ बनाया गया है। मंत्री ने कहा कि सिद्धबली मंदिर के दर्शन करने के लिए उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के लोग आते है, लेकिन चिल्ड्रन पार्क क्षतिग्रस्त होने से बच्चों को खेलने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं मिल रहा था। इसी को देखते हुए इस पार्क के पुन: निर्माण व सौदर्यीकरण कराने का निर्णय लिया गया।
पार्क निर्माण से क्षेत्रवासियों को व्यायाम व योग के लिए एक बेहतर स्थान मिलेगा। पार्क की देख-रेख कालागढ़ डिविजन करेगा। उन्होंने कहा कि कार्बेट रिसेप्शन सेंटर में थ्रीडी हॉल का निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया गया है। जो 15 दिन में बनकर तैयार हो जायेगा। वहीं रिसेप्शन सेंटर के समीप ही सफारी स्टैण्ड भी तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कण्वाश्रम में झील निर्माण को लेकर सिंचाई विभाग की तकनीकी टीम से चर्चा की गई है, इसकी रिपोर्ट बनाकर हाईकोर्ट में पेश की जाएगी, जिससे न्यायालय के पहले आदेश जिसमें झील निर्माण पर रोक लगाई गई है उसे स्थगित करवाया जा सकें। इस मौके पर कालागढ़ टाइगर रिजर्व के प्रभागीय वनाधिकारी अखिलेश तिवारी, लैंसडौन डिविजन के प्रभागीय वनाधिकारी दीपक कुमार, एसडीओ गिरीश बेलवाल, रेंजर शीतल वैद्य, कालागढ़ रेंजर एमएस मवाड़ी, वन मंत्री के ओएसडी विनोद रावत, जनसम्पर्क अधिकारी सीपी नैथानी, पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष रश्मि सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता भुवनेश खर्कवाल, पूनम खंतवाल, ममता थपलियाल, अनीता शर्मा, विनीता भट्ट, पार्षद सौरभ नौटियाल, गायत्री भट्ट, कमल नेगी, लीला कर्णवाल, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला, दीपक गौड़, गौरव जोशी, अमित भारद्वाज, वीरेन्द्र रावत, दीपू पोखरियाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!