Uncategorized

कलियर में उर्स को देखते हुए हटाया अतिक्रमण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुडकी। साबिर पाक के 752वें सालाना उर्स के मद्देनजर प्रशासन और पुलिस ने मेला क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर हज हाउस रोड और दरगाह के मुख्य बाजार आदि जगहों से अतिक्रमण हटवाया। कुछ अतिक्रमणकारियों को कड़ी चेतावनी देकर स्वयं अतिक्रमण हटाने को कहा गया।
शनिवार को कलियर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर मेला क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास, जीरो जोन, हज हाउस रोड, दरगाह मेन गेट, दरगाह पहाड़ी गेट, मुख्य बाजार, तालाब किनारे टंकी चौक आदि कई जगहों से अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान कुछ अतिक्रमणकारियों को चेतावनी देकर स्वयं अतिक्रमण हटाने को कहा गया है। स्वयं अतिक्रमण नहीं हटाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
नायब तहसीलदार सुरेश पाल सैनी ने बताया कि उर्स के मद्देनजर दरगाह के मुख्य बाजारों व सड़क किनारे से अस्थाई अतिक्रमण हटाया जा रहा है। कुछ दुकानदारों को स्वयं अतिक्रमण हटाने का समय दिया गया है। उर्स के दौरान भीड़ को देखते हुए जीरो जोन, मुख्य बाजारों पर किसी को भी अतिक्रमण नहीं करने दिया जाएगा। अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा। मेला क्षेत्र में अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान मेला इंस्पेक्टर अजय सिंह, कानूनगो मदन कम्बोज, एचसीपी अहसान अली सैफी, लेखपाल सलीम अहमद, सफाई सुपरवाइजर अमित राज आदि मौजूद रहे।
सीओ ने किया अस्थाई कोतवाली क्षेत्र का निरीक्षण
सीओ रुड़की चन्दन सिह बिष्ट ने अस्थाई बनने वाली मेला कोतवाली का निरीक्षण किया। संबंधित ठेकेदार को मेला कोतवाली का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मेले की फोर्स आ गई है, उसके ठहरने और मैस की व्यवस्था कराने के लिए कोतवाली का निरीक्षण किया गया। इसके अलावा कोविड 19 के नियमों का पालन कराने के लिए अब तक बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई करते हुए 400 लोगों के चालान किए गए हैं। उर्स में सभी लोगों से अपील कर जागरूक किया जा रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग व बिना मास्क न निकले कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!