देश-विदेश

कर्नाटक: ‘कोई भी पार्टी लाइन से बाहर..’, नेतृत्व परिवर्तन पर टिप्पणी करने वाले नेताओं को कांग्रेस की चेतावनी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बंगलुरू, एजेंसी। कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंत्रिमंडल में फेरबदल और नेतृत्व परिवर्तन जैसे मुद्दों पर खुली टिप्पणी को लेकर पार्टी विधायकों, नेताओं और मंत्रियों को बुधवार को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कांग्रेस महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के साथ पार्टी और राज्य में सरकार से जुड़े मुद्दों और 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक की और फिर मीडियाकर्मियों से बात की।
सुरजेवाला ने कहा, हमने अपने कुछ मंत्रियों और विधायकों द्वारा दिए गए विभिन्न बयानों के मुद्दे पर संक्षेप में चर्चा की है और मैने केपीसीसी प्रमुख से कहा है कि जो भी पार्टी लाइन से बाहर हो रहा है, उन्हें हमने चेतावनी दी है। मैंने फिर से बहुत साफ और स्पष्ट चेतावनी दी है कि किसी भी मंत्री, विधायक, पार्टी नेता को पार्टी के अनुशासन का उल्लंघन नहीं करना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में ढाई घंटे तक चली बैठक के बाद उन्होंने कहा कि जो कोई भी ऐसा करता है, वह पार्टी को बड़ा नुकसान पहुंचा रहा है और अगर कोई इसके अनुरूप नहीं करता है तो पार्टी को उचित कार्रवाई करने के बारे में सोचना होगा। उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि पूरा राज्य कैडर, चाहे वह ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हो, जिला अध्यक्ष हो, फ्रंटल संगठन हो, विधायक हो, विधायक उम्मीदवार हों, मंत्री और सरकार के अन्य पदाधिकारी हों, हमेशा पार्टी अनुशासन का पालन करें और यह सुनिश्चित करें कि पार्टी का एजेंडा लागू हो।’ उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट शब्दों में बता दिया गया है और अगर जरूरत पड़ी तो हमें सख्ती बरतनी होगी।
राज्य कांग्रेस में हा के कुछ घटनाक्रमों से इस बात की अटकलें शुरू हो गईं थीं कि मई 2023 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को भारी बहुमत से हराकर सत्ता में आने वाली कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। एआईसीसी महासचिव ने कहा, मतभेद रखने वाले किसी भी व्यक्ति का उनके साथ चर्चा करने के लिए स्वागत है। वे पार्टी महासचिव-संगठन, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष या मुख्यमंत्री के पास भी जा सकते हैं और अपनी राय बता सकते हैं। हम उनके खातों से किसी भी सार्वजनिक बयानों को स्वीकार नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!