काशीपुर की सिद्धेश्वरी पेपर मिल में लगी भीषण आग

Spread the love

काशीपुर: एक पेपर मिल के रद्दी पेपर के ढेर (रॉ मेटेरियल) में अचानक आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग के विकराल होने पर जसपुर और काशीपुर क्षेत्र के पांच मिलों समेत 11 फायर ब्रिगेड गाड़ियों को बुलाया गया। रॉ मेटेरियल जलने से मिल को करोड़ों रुपये के नुकसान होने का अनुमान है। देर शाम तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका था।
बुधवार को मुरादाबाद रोड स्थित सिद्धेश्वरी पेपर मिल के रॉ मेटेरियल में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। मिल की तीन फायर ब्रिगेड गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन, आग के विकराल रूप को देखते हुए मिलकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। करीब 11 बजे अग्निशमन विभाग को मिल में आग लगने की सूचना मिली। आनन-फानन फायरकर्मी तीन गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे। भीषण आग के चलते दमकल वाहन कम पड़ गये। इस पर मिल प्रबंधन ने काशीपुर और जसपुर की मिलों से भी पांच और दमकल वाहनों को बुलाया।
इसके बाद 11 गाड़ियां घटनास्थल पर आग बुझाने का प्रयास करती रहीं। देर शाम तक रॉ मेटेरियल में लगी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। एफएसओ जीएस बिष्ट और फायरकर्मी खीमानंद ने बताया कि अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियां आग बुझाने में लगाई गई हैं।
आग के विकराल होने पर सिद्धेश्वरी मिल की तीन, नैनी पेपर मिल की दो, सहोता पेपर मिल जसपुर की एक, बहल पेपर मिल की एक, आईजीएल की एक गाड़ी मंगाई गई। तेज हवा के चलते आग बुझने के बजाय और विकराल होती रही। रुद्रपुर से पहुंचे सीएफओ वीबी यादव ने भी मौके पर पहुंचे घटना की जानकारी ली और फायरकर्मियों को दिशा-निर्देश दिये। घटनास्थल पर फायर यूनिट में एलएफएम खीमानन्द, चन्दन पिनारी, चालक सुमित पवार, जीवन चन्द्र, श्यामलाल, विकास रावत, जगदीश प्रसाद आदि मौजूद रहे।
पेपर मिल परिसर में देश के अलावा विदेश से आया रद्दी पेपर रखा हुआ था। इससे पेपर बनना था। करीब पांच हजार टन के रॉ मैटेरियल ढेर में आग लगी है। 11 फायर गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। कंपनी परिसर में लगे वाटर हाइड्रेंट से गाड़ियां बार-बार पानी भरकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। आग से करोड़ों का नुकसान होने की आशंका है। – संजय कुमार, जीएम कॉरपोरेट, सिद्धार्थ ग्रुप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!