देश-विदेश

केजरीवाल का गुजरात में भी दिल्ली वाला दांव, हर गांव में स्कूल और कच्छ में नर्मदा का पानी पहुंचाने का वादा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अहमदाबाद, एजेंसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी गुजरात के सत्ता में आने पर हर गांव में सरकारी स्कूलों का निर्माण करेगी और कच्छ जिले के हर कोने में नर्मदा का पानी पहुंचाएगी। गुजरात विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने की संभावना है।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल अहमदाबाद से करीब 400 किलोमीटर दूर कच्छ जिले के गांधीधाम कस्बे में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।
केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में, गरीब परिवारों के सरकारी स्कूलों के छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त कर रहे हैं। वे अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी पाकर अपने परिवारों को गरीबी से बाहर निकालेंगे, लेकिन गुजरात में, मुझे पता चला है कि सत्तारूढ़ भाजपा कच्छ में सरकारी स्कूलों को बंद कर रही है।
उन्होंने कहा कि मैं वादा करता हूं कि श्आपश् सत्ता में आने के बाद गुजरात के हर गांव में सरकारी स्कूलों का निर्माण करेगी। हम कच्छ क्षेत्र के हर कोने में नर्मदा का पानी भी लाएंगे। अपने बच्चों के भविष्य के लिए आप को एक मौका दें।
केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज मुहैया कराने के लिए गुजरात के 33 जिलों में से प्रत्येक में एक सरकारी अस्पताल का निर्माण करेगी।
केजरीवाल ने कच्छ जिले के गांधीधाम में अपने संबोधन में कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को प्रति माह क्रमश: 5,000 यूनिट और 4,000 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है, लेकिन यहां की राज्य सरकार आम नागरिकों को 300 यूनिट मुफ्त देने का वादा करने पर उन्हें गालियां दे रही थी।
आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि श्आपश् शासित दिल्ली और पंजाब में रहने वाले लोगों के बिजली बिल अब जीरो मिल रहे हैं। यह गुजरात में भी किया जा सकता है, लेकिन ये लोग (भाजपा) मुझे गाली देते हैं कि मैं श्रेवड़ीश् (मुफ्त में) बांट रहा हूं। 1 मार्च से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आपको भी जीरो बिजली बिल मिलेगा।
इस अवसर पर बोलते हुए भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 74 लाख परिवारों के घरों में बिजली के मीटर हैं और इनमें से 51 लाख को जीरो बिजली बिल प्राप्त हुए हैं।
मान ने कहा कि दिल्ली सरकार ने एक पुल के निर्माण पर 150 करोड़ रुपये बचाए और उस पैसे को जरूरतमंद लोगों को मुफ्त दवाएं बांटने में खर्च किया। क्या वह रेवड़ी है? अगर ऐसा है तो मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि नागरिकों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने का पापड़ (फ्रीबी वादा) किसने बेचा। मान और केजरीवाल शाम को जूनागढ़ में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!